×

Indore News: इंदौर में चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक की जमकर हुई पिटाई, लोगों ने कहा- मुंबई बाजार का बदला ले लो

Indore News : सोशल मीडिया पर इंदौर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो बाणगंगा थाना क्षेत्र के गोविंद नगर का है, जहां लोगों की भीड़ ने एक मुस्लिम युवक की जमकर पिटाई कर दी।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 23 Aug 2021 4:29 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2021 4:37 AM GMT)
Bangle Seller Beating
X

मुस्लिम युवक की पिटाई करते लोगों की वायरल वीडियो की तस्वीर (फोटो- @ShayarImran Twitter)

Indore News: इंदौर के गोविंद नगर से एक मॉब लीचिंग का मामला सामने आया है। खबर है कि रविवार (22 अगस्त) को बाणगंगा (Banganga) थाना क्षेत्र के गोविंद नगर में कुछ स्थानीय लोगों की भीड़ (Mob) ने एक चूड़ी बेचने वाले युवक को जमकर पीटा (Bangle Seller Beating)। भीड़ ने इस युवक क्यों और किस वजह से पीटा, इस कोई भी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। वही इस युवक के पिटाई करने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video On Social Media) हो रहा है। वीडियो वायरल का मामला सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस ने इस मामले पर एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को कांग्रेस (Congress) के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) ने अपने आधिकारिक ट्विटर के माध्यम से शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए इमरान प्रतापगढ़ी ने शिवराज (Shivraj Sarkar) और मोदी सरकार (Modi Sarkar) पर निशाना साधा है।

'मोदी जी क्या यही भारत बनाना चाहते थे आप?'

इमरान प्रतापगढ़ी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा है, "ये वीडियो अफगानिस्तान का नहीं बल्कि आज इंदौर का है। शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के सपनों के मध्य प्रदेश में एक चूड़ी बेंचने वाले मुसलमान का सामान लूट कर सरेआम भीड़ से लिंचिंग करवाई जाती है । नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी क्या यही भारत बनाना चाहते थे आप ? इन आतंकियों पर कार्यवाही कब ?"

वहीं कवि डॉ. विश्वास कुमार (Dr. Kumar Vishvas) ने इस वीडियो को देखते हुए कहा है, "एक चूड़ी बेचनेवाले को घेरकर लतियाते ये दर्जन भर लोग अगर इतने ही वीर हैं तो जरा सीमा पर जाकर दुश्मन के आगे ज़ोर दिखाएँ ? आशा है कि शिवराज सिंह चौहान जी इस खुली अराजकता पर आप ख़ामोश नहीं रहेंगे। क़ानून-संविधान के ख़िलाफ़ जाने वाले किसी धर्म/मज़हब के हों देशद्रोही हैं।क़ानून सब पर लागू हो।"

क्या है वायरल वीडियो में?

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते है कि वीडियो में एक युवक को कुछ लोगो ने पकड़ रखा है और उसके पास पड़े झोले से चूड़ियों का डिब्बा बाहर निकाल रहे हैं। वही इस मुस्लिम युवक (Muslim Yuvak) के सामने एक एक नारंगी रंग का कुर्ता पहना हुआ शख्स युवक के साथ दुर्व्यवहार करता हुआ नजर आ रहा है। वही मुस्लिम युवक को बार-बार धमकी दी जा रही है कि वे दुबारा इस क्षेत्र में नजर ना आए। इसी दौरान वीडियो में एक शख्स ने यह भी कहा कि "मुंबई बाजार का बदला ले लो"। इसके बाद कुछ लोग इस युवक को कई थप्पड़ मारने लगे।

एफआईआर दर्ज

बताते चलें कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने और इसकी आलोचना करने के चलते मुस्लिम युवक के साथ हुई मॉब लिंचिंग की घटना का इंदौर पुलिस (Indore Police) ने संज्ञान ले लिया है। पुलिस ने इस मामले को लेकर एफआईआर (FIR) कर जांच शुरू कर दी है।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story