×

इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक: पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर की अभद्र टिप्पणी

इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर बाकायदा संदेश लिखकर इसे हैक करने का दावा किया। प्रधानमंत्री को लेकर अभद्र टिप्पणी की है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 13 July 2021 1:17 PM GMT
Indore Police website hacked news
X

इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक (social media)

Indore Police website hacked: इंदौर पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट मंगलवार को हैक कर ली गई। हैकर्स ने एडिशनल एसपी जोन 2 के सभी अधिकारियों के नाम के आगे हैक्ड बाय मोहम्मद बिल्ला फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा है। साथ ही उन्होंने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर की अभद्र टिप्पणी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अभद्र टिप्पणी की। इस घटना से हड़कंप मच गया है और स्पेशल टीम पेज को रिकवर करने में जुटी है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने पूरे प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया था।

मामले की जांच की जा रही है

इंदौर पुलिस की वेबसाइट के रख-रखाव का जिम्मा अपराध निरोधक शाखा के पास है। शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि तकनीकी जानकारों की मदद से वेबसाइट को इसके मूल स्वरूप में लाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हैकरों के बारे में विस्तृत पड़ताल की जा रही है और इसके बाद उचित कदम उठाए जाएंगे। अभी पेज को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है।

इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर लिखा संदेश

उन्होंने बताया कि किसी "मोहम्मद बिलाल टीम पीसीई" ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर बाकायदा संदेश लिखकर इसे हैक करने का दावा किया। हैकरों ने "कॉन्टेक्ट अस" पेज पर पुलिस के आला अधिकारियों के नाम के स्थान पर आपत्तिजनक संदेश और नारे लिख दिए।

वरिष्ठ अधिकारियों के पेज पर साइबर हमला किया गया

अधिकारियों ने बताया कि इंदौर पुलिस की वेबसाइट के "कॉन्टेक्ट अस" खंड में वरिष्ठ अधिकारियों के विवरण के पेज पर साइबर हमला किया गया। इस पेज पर सूबे के पुलिस महानिदेशक, इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक और अन्य आला अधिकारियों के नाम, पदनाम और उनके फोन नंबरों का ब्योरा होता है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story