×

Fire In Jabalpur: जबलपुर में भयानक हादसा, बमों का बारूद बनाते समय लगी आग, कई कर्मचारी झुलसे

Fire In Jabalpur: जबलपुर में ऑर्डनेंस खमरिया फैक्ट्री के फिलिंग सेक्शन में आग लग गई। इस आग के हादसे में आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी झुलस गए हैं।

Vipin Tiwari (Bhopal)
Published on: 29 Sep 2022 11:53 AM GMT
fire in Jabalpur ordnance factory khamaria
X

जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में लगी आग। (Social Media)

Fire In Jabalpur: जबलपुर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां आयुध निर्माणी खमरिया फैक्ट्री (Ordnance Khamaria Factory) के फिलिंग सेक्शन में आग लगने से आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी झुलस गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने की घटना के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। वहीं फैक्ट्री कर्मचारियों में दहशत का माहौल है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

फिलिंग सेक्शन 6 में बारूद भरते वक्त लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया (Ordnance Factory Khamaria) के फिलिंग सेक्शन 6 में बमों में बारूद भरा जा रहा था। गुरुवार दोपहर 2.30 बजेे बारूद बनाते समय मेल्टिंग बॉक्स में विस्फोट से अचानक से आग भडक़ गई। जिसमें काम कर रहे करीब 9 कर्मचारी आग की चपेट में आ गए। आनन फानन में जैसे तैसे आग से उनका बाहर निकाला गया, लेकिन वे झुलस चुके थे। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद निजी अस्पताल रेफर कर दिया गया है। फैक्ट्री अधिकारियों ने तत्काल कर्मचारियों को सेक्शन से बाहर कर दिया है। साथ ही सुरक्षा में हुई चूक की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

फैक्ट्री में सेना के लिए बम बारूद का किया जाता है निर्माण

गौरतलब है कि खमरिया फैक्ट्री में सेना के लिए बम बारूद का निर्माण के साथ ही अन्य आयुध निर्माण का काम होता हैं। यहां बने बमों व बारूद को सेना के साथ अर्धसैनिक बलों व सुरक्षा एजेंसियां उपयोग करती हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story