×

5G in Ujjain: उज्जैन के महाकाल महालोक मंदिर में जियो ट्रू 5G सेवा की शुरुआत

5G in Ujjain: जियो ने मध्यप्रदेश में महाकालेश्वर मंदिर और महाकाल महालोक में भगवान शिव को समर्पित करते हुए जियो ट्र 5G सेवा की शुरुआत की।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Dec 2022 4:27 PM GMT
5G in Ujjain
X

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जियो ट्र5G सेवा को किया लांच

5G in Ujjain: जियो ने मध्यप्रदेश में महाकालेश्वर मंदिर और महाकाल महालोक में भगवान शिव को समर्पित करते हुए जियो ट्र 5G सेवा की शुरुआत की। आज एक कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जियो ट्र5G सेवा को लांच किया।

मध्य प्रदेश के लोगों के जीवन में आएगा क्रन्तिकारी बदलाव

जियो ने कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य के क्षेत्र में 5G के फायदे बताते हुए जियो कम्युनिटी क्लिनिक और एआर-वीआर जर्वाइस जियो ग्लास का डेमो भी दिया। इसके जरिये मध्य प्रदेश के लोगों के जीवन में क्रन्तिकारी बदलाव आएगा।

ट्रू 5G सेवा से अत्यधिक लाभान्वित होंगे मध्य प्रदेश के लोग: सीएम

कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा''उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर और श्री महाकाल महालोक धार्मिक महत्व के स्थल हैं। देश और दुनिया भर से लाखों भक्त भगवान शिव का आशीर्वाद लेने के हर दिन इस मंदिर में आते हैं। मध्य प्रदेश और उसके लोगों के लिए यह लांच एक मील का पत्थर है, जो ट्रू 5G सेवा से अत्यधिक लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि 30 दिन से भी कम समय में जनवरी 2023 के महीने में इंदौर में भी जियो ट्रू 5G सेवाू की शुरुआत हो जाएगी। ट्रू 5G सेवा के साथ आम आदमी, छात्र, व्यवसायी,आईटी, स्वास्थ्य पेशेवर के साथ कृषि, शिक्षा, चिकित्सा, सूचना प्रौद्यिकी और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों में

नए अवसरों और अतिरिक्त रोजगार के साथ आएगा बदलाव

नए अवसरों और अतिरिक्त रोजगार के साथ बदलाव आएगा। ट्रू 5G सेवा नागरिकों और सरकार को वास्तविक समय के आधार पर जुड़े रहने में सक्षम बनाएगा और अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन और दक्षता में भी सुधार करेगा।

''हमें श्री महाकाल महालोक से जियो ट्रू 5G सेवाएं शुरू करने का सौभाग्य मिला''

इस अवसर पर टिप्पड़ी करते हुए जियो के प्रवक्ता ने कहा, "हमें श्री महाकाल महालोक से जियो ट्रू 5G सेवाएं शुरू करने का सौभाग्य मिला है, जो अब मध्य प्रदेश का पहला जियो ट्रू 5G कॉरिडोर है। जल्द ही ट्रू 5G सेवा पुरे मध्य प्रदेश में फैलेगा। मध्य प्रदेश में जियो इकलौता 5G नेटवर्क है। इस तकनीक की परिवर्तनकारी ताकत और इसके द्वारा हर नागरिक को प्रदान किये जा सकने वाले लाभ के कारण जियो के इंजीनियर हर भारतीय को ट्रू 5G सेवाू देने के जलए चौबीसों घंटेकाम कर रहे हैं। हम एमपी सरकार के डिजिटलीकरण और इसे आगे बढाने में अपना समर्थन देने के लिए मप्र सरकार के आभारी हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story