×

MP Politics: कमलनाथ और सिंधिया के बीच जुबानी जंग तेज, भाजपा नेता बोले-अच्छा हुआ आपकी तोप में फिट नहीं हुआ

MP Politics: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर तल्ख टिप्पणी की है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 21 Jan 2023 6:43 AM GMT
Jyotiraditya Scindia
X

Jyotiraditya Scindia  (photo: social media )

MP Politics: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है। इन दिनों राज्य के दो बड़े नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर तल्ख टिप्पणी की है।

कमलनाथ ने कहा कि सिंधिया कोई तोप नहीं हैं और अगर वे तोप होते तो ग्वालियर और मुरैना में महापौर का चुनाव नहीं हारते। कमलनाथ की इस टिप्पणी का सिंधिया ने भी तीखा जवाब दिया है। कमलनाथ को जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा है कि अच्छा हुआ कि मैं आपकी तोप में फिट नहीं हुआ।

कमलनाथ बोले:सिंधिया कोई तोप नहीं

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही कमलनाथ इन दिनों कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। वे लगातार राज्य के विभिन्न इलाकों का दौरा भी कर रहे हैं। टीकमगढ़ के दौरे के समय कमलनाथ से सवाल पूछा गया कि इस बार आपके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया नहीं हैं तो इसका कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं पर क्या असर होगा?

इस सवाल का जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा कि सिंधिया कोई तोप नहीं है कि उनके चले जाने से कांग्रेस के पास ताकत नहीं रह गई है। अगर वे इतने बड़े तोप होते तो ग्वालियर और मुरैना के महापौर चुनाव में भाजपा को हार का मुंह नहीं देखना पड़ता। जुलाई 2022 में ग्वालियर के महापौर चुनाव में कांग्रेस ने 57 साल बाद जीत हासिल की थी। इसके साथ ही मुरैना मैं भी कांग्रेस उम्मीदवार को जीत मिली थी। कमलनाथ ने इसी जीत का उल्लेख किया है।

ग्वालियर में ही घट चुकी है ताकत

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की सियासत में सिंधिया अब कोई बड़ी ताकत नहीं रह गए हैं। कमलनाथ का कहना था कि सिंधिया की अब ग्वालियर क्षेत्र में ही राजनीतिक ताकत नहीं रह गई है। इसके साथ ही कमलनाथ ने विश्वास जताया कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस फिर सत्ता में वापसी करने में कामयाब होगी।

सिंधिया ने दिया कमलनाथ को जवाब

कमलनाथ के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कमलनाथ की अगुवाई वाली सरकार के कामकाज को लेकर तीखी टिप्पणी की है। सिंधिया ने कमलनाथ को जवाब देते हुए ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 15 महीनों की कमलनाथ सरकार का रिकॉर्ड सिर्फ तबादला उद्योग, वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार और माफियाराज रहा है। यह बहुत अच्छा है कि मैं आपकी इस तोप की परिभाषा में फिट नहीं हुआ।

सिंधिया के समर्थन में उतरे विजयवर्गीय

कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच जुबानी जंग में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी टिप्पणी की है। विजयवर्गीय ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया में निश्चित रूप से कुछ तो ताकत होगी, तभी कमलनाथ और कांग्रेस के लोग सड़क पर आने को मजबूर हो गए। मालूम हो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस के कई विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था जिसकी वजह से कमलनाथ सरकार गिर गई थी। कैलाश विजयवर्गीय ने इस ओर ही इशारा किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story