×

Agneepath Scheme: तो भाजपा कार्यालय अग्निवीर करेंगे नौकरी, जरा सुने क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय

Agneepath Scheme: भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अग्निपथ योजना का पक्ष लेते हुए ऐसा बयान दिया है जो विवाद पैदा कर सकता है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 19 Jun 2022 9:38 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2022 10:59 AM GMT)
X

Agniveer job in bjp party office controversial statement mp Kailash Vijayvargiya

Agneepath Scheme: अग्निवीर योजना (Agneepath Scheme) को लेकर भारत में लगातार मिली-जुली प्रतिक्रियाएं प्राप्त हो रही हैं। ऐसे में एक ओर जहां भाजपा नेता सहित एक वर्ग इस योजना का समर्थन कर रहा है वहीं दूसरी ओर विपक्षी दलों और भारी संख्या में लोगों द्वारा अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए प्रदर्शन जारी है। इस दौरान इंदौर में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने अग्निपथ योजना का पक्ष लेते हुए ऐसा बयान दिया है जो विवाद पैदा कर सकता है। दरअसल, कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि चार साल के लिए अग्निवीर के रूप में भर्ती युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है और आगे चलकर यदि मुझे इस भाजपा कार्यालय में किसी को सिक्योरिटी पर रखना होगा तो मैं अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा।

मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित भाजपा कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने केंद्र सरकार और रक्षा मंत्रालय द्वारा सेना भर्ती के लिए लागू अग्निपथ योजना के समर्थन में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि-"सेना के प्रशिक्षण में अनुशासन और आज्ञा का पालन करना दो सबसे महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान दिया जाता है। यदि किसी युवा की 21 साल की आयु में अग्निवीर के पद पर नियुक्ति होती है तो 25 वर्ष की आयु में सेवा समाप्त होने पर उसके हाथ में 11 लाख रुपए और सीने पर अग्निवीर का तमगा होगा तथा मुझे अगर इस बीजेपी के ऑफिस में सिक्योरिटी की नियुक्ति करनी होगी तो मैं स्वयं अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा।"

कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान से विवाद पैदा होने के कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल, आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने अग्निवीरों के लिए रक्षा मंत्रालय सहित कई केंद्रीय उपक्रमों में भर्ती हेतु 10 फीसदी आरक्षण की घोषणा करते हुए इससे जुड़े प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है लेकिन भाजपा कार्यालय में सिक्योरिटी के पद पर अग्निवीरों को प्राथमिकता देने के कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर विपक्ष हमला बोलते हुए भाजपा को निशाना बना सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story