×

Bageshwar Dham: कमलनाथ ने बागेश्वर धाम के बालाजी दरबार में लगाई हाजिरी, धीरेंद्र शास्त्री से भी मिलेंगे पूर्व सीएम

Bageshwar Dham: पूर्व मुख्यमंत्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और कथित चमत्कार के दाव को लेकर विवादों में आए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से भी मुलाकात करेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Feb 2023 8:22 AM GMT
Kamal Nath
X

Kamal Nath (photo: social media )

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम में आज यानी सोमवार 13 फरवरी को पूर्व सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने बालाजी के दरबार में हाजिरी लगाई और पूजा – अर्चना की। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और कथित चमत्कार के दाव को लेकर विवादों में आए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से भी मुलाकात करेंगे।

कमलनाथ के बागेश्वर धाम आने की खबर कुछ दिनों पहले ही मीडिया में आई थी। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से जुड़े विवाद सामने आने के बाद नाथ पहले ऐसे बड़े कांग्रेस नेता हैं, जो वहां पहुंचे हैं और उनसे मुलाकात भी करने वाले हैं। दरअसल, एमपी और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई नेता बाबा बागेश्वर पर हमला बोल चुके हैं। एमपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी बाबा पर निशाना साध चुके हैं।

बागेश्वर धाम का है खासा प्रभाव

बागेश्वर धाम का बुंदेलखंड के अलावा आसपास के राज्यों में खासा प्रभाव है, जिसके कारण एमपी की राजनीति में इसका खासा दखल है। मध्य प्रदेश बीजेपी के तमाम कद्दावर नेता और सरकार के मंत्री पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं। इतना ही नहीं बीजेपी के तमाम नेता विवाद के शुरूआत से ही धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में मुखर होकर बोल रहे थे। लेकिन कांग्रेस की तरफ से खामोशी थी।

प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा परिस्थिति को समझते हुए एमपी कांग्रेस के सबसे बड़े नेता कमलनाथ खुद बाबा के दरबार में पहुंचे। माना जा रहा है कि वे बागेश्वर सरकार की नाराजगी को दूर करने की कोशिश करेंगे और लोगों में यह संदेश देना चाहेंगे कि उनमें भी बाबा के प्रति आस्था है। कमलनाथ पिछले कुछ समय से एमपी की राजनीति में लगातार हिंदुत्व की पिच पर बैटिंग कर रहे हैं। जबलपुर के ग्वारीघाट में मां नर्मदा का पूजन, पुजारियों के मानदेय का मुद्दा और राममंदिर निर्माण का समर्थन करना इसके कुछ उदाहरण हैं।

बता दें कि कथित चमत्कार के दावे को लेकर उपजे विवाद के बाद बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। नागपुर पुलिस से क्लीन चिट मिलने के बाद उनके हौंसले बुलंद है। इसलिए वे 13 फरवरी से 19 फरवरी तक बागेश्वर धाम में बड़ा धार्मिक आयोजन कर रहे हैं, जिसमें देश के प्रसिद्ध और कथावाचक शिरकत करेंगे। विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसमें नेताओं का मजमा लगना तय माना जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story