×

Kamal Nath viral video: कमलनाथ ने नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, ‘दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपड़े फाड़िए’, बीजेपी ने वायरल किया वीडियो

Kamal Nath viral video: कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के बाद से प्रदेशभर में बवाल मचा हुआ है और कांग्रेसी सड़कों पर उतरे हुए हैं। यहां तक कि पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह तक को नाराज कार्यकर्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Oct 2023 9:26 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2023 10:54 AM GMT)
X

Kamal Nath viral video  ( social media )

Kamal Nath viral video: विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद से घमासान मचा हुआ है। बीजेपी के अंसतुष्ट नेता कांग्रेस की ओर जा रहे तो कांग्रेस के नेता इस और या निर्दलीय ताल ठोंकने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के बाद से प्रदेशभर में बवाल मचा हुआ है और कांग्रेसी सड़कों पर उतरे हुए हैं। यहां तक कि पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह तक को नाराज कार्यकर्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पीसीसी चीफ कमलनाथ कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के समर्थकों से घिरे हुए हैं। रघुवंशी के समर्थक उन्हें शिवपुरी विधानसभा सीट से टिकट न दिए जाने को लेकर नाराज हैं और कमलनाथ के सामने इसका इजहार कर रहे हैं। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने उनसे कह दिया कि "आप जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपड़े फाड़िए..."। पूर्व मुख्यमंत्री का ये बयान काफी वायरल हो रहा है और बीजेपी पर उन पर निशाना साध रही है।

क्या है वीडियो में ?

वायरल वीडियो में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ बोलते दिख रहे हैं – इसमें कोई मिस अंडरस्टैंडिंग हो गई। मैं तो खुद वीरेंद्र के सामने शर्मिंदा हुआ, उसे मैंने कांग्रेस ज्वाइन कराया। शिवपुरी की बात दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह से करेंगे। जैसा वो कहेंगे वैसा करेंगे। वीरेंद्र को जितना तुम लोग नहीं चाहते, उससे ज्यादा मैं चाहता हूं। तुम लोग मुझे क्या समझाने आए हो। अब जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ो।

बीजेपी के निशाने पर आए कमलनाथ

चुनावी मौसम में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को बीजेपी ने हाथों हाथ लिया है। भाजपा नेताओं ने अपने सोशल मीडिया पर इसे शेयर कर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ पर निशाना साधा है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, "आप जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपड़े फाड़िए..." यह हैं कपटनाथ किसके साथ कपट कर दें कुछ नहीं पताकांग्रेस ऐसे ही कपटी पार्टी नहीं कहलाती ।

वहीं, बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, कमलनाथ की टिकटार्थियों को सलाह: आप जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपड़े फाड़िए...कांग्रेस में, राजस्थान से लेकर छत्तीसगढ़ तक, नेताओं के झगड़ों के बीच, जनता पिस जाती है। इन्हें सत्ता से दूर रखना ही एक मात्र इलाज है।

कमलनाथ की सफाई पर भी बीजेपी ने ले ली चुटकी

भोपाल में मंगलवार को वचन पत्र जारी करने के दौरान पीसीसी प्रमुख कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बीच कपड़े फाड़ने वाली बात को लेकर थोड़ा हंसी मजाक हुआ। बीजेपी ने इस पर भी चुटकी ली है। राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, कपड़े फटना तो तय है अब देखना यह है सभी कांग्रेसियों के फटेंगे या इनमे से कुछ के। दिग्विजय सिंह जी ने इशारों ही इशारों में स्पष्ट कर दिया की कपड़े तो कपटनाथ के ही फटेंगे।

शिवपुरी सीट को लेकर मचा है बवाल

इस साल अगस्त में बीजेपी को ग्वालियर चंबल में तब बड़ा झटका लगा जब कोलारस से विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। रघुवंशी ने अपने इस फैसले के पीछे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक नेताओं को जिम्मेदार ठहराया था। बताया जाता है कि कांग3स में शामिल होने के दौरान रघुवंशी को वादा किया गया था कि उन्हें कोलारस की बजाय शिवपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया जाएगा। लेकिन रविवार को जब लिस्ट आई तो शिवपुरी से पूर्व मंत्री और पिछौर से विधायक केपी सिंह को टिकट दे दिया गया। जिसको लेकर कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी और उनके समर्थक बेहद नाराजा हैं।

इसी नाराजगी को दर्ज कराने वे कमलनाथ के घर के बाहर पहुंचे थे और टिकट बदलने की मांग की थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीरेंद्र रघुवंशी ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर कहा कि उन्हें कुचक्र के जाल में फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि शीर्ष नेतृत्व इस पर ध्यान देगा और मुझे सेवा करने का मौका दिया जाएगा।

सिंधिया लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव ?

शिवपुरी विधानसभा सीट इसलिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां की विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने इस बार चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि बुआ की सीट से भतीजे और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। यही वजह है कि इस सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story