×

Rewa News: अवधेश प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी में 14 एकड़ जमीन पर भू-माफियाओं का कब्जा, राजनेताओं के दबाव में नहीं होती कार्रवाई

MP Rewa News: रीवा यूनिवर्सिटी की जमीन पर दबंगो का कब्जा है, जिम्मेदार यूनिवर्सिटी की जमीन को नही बचा पा रहे, अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के जिम्मेदारों पर उंगली उठ रही।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 20 Jan 2023 6:03 PM GMT
Rewa News: अवधेश प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी में 14 एकड़ जमीन पर भू-माफियाओं का कब्जा, राजनेताओं के दबाव में नहीं होती कार्रवाई
X

MP Rewa News: एमपी रीवा के अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की जमीन पर भू-माफिया ने अवैध कब्जा कर लिया है। यूनिवर्सिटी प्रबन्धन की माने तो विगत कई वर्षों से 14 एकड़ की जमीन पर कब्जा किया गया है। विश्विद्यालय के जिम्मेदारों का कहना है कि हम लोगों के द्वारा पत्राचार कई बार किया गया है मगर राजनीतिक संरक्षण मिलने के चलते भू माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही नहीं हो पा रही है। कहीं ना कहीं नेताओं का एवं प्रशासन का हाथ है जिसके चलते कार्रवाई में हीला हवाली कर रहे हैं।

विश्विद्यालय के उपयंत्री यगुवेन्द्र सिंह चैहान के द्वारा बताया गया कि गायत्री नगर से लेकर के कैलाशपुरी तक में 14 एकड़ की भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। जिनको बेदखली के लिए पत्राचार कई बार किया गया। मगर स्थानीय नेताओं के दबाब में कार्यवाही नही हो रही जिसके चलते भूमाफिया के हौसले बुलंद है जो करोड़ो की बेशकीमती जमीन पर दबंगो ने अपना आश्रा बना लिए है और लगातार कब्जा करते चले जा रहे है।


अवधेश प्रताप सिंह यनिवर्सिटी के उपयंत्री यदुवेन्द्र सिंह चौहान की संलिप्तता आई सामने

रीवा में सामाजिक कार्यकर्ता बी के माला के द्वारा बताया गया कि अधिकारियों की मिलीभगत के चलते भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा है, जब भूमाफिया कब्जा करते हैं तो यनिवर्सिटी प्रशासन उन पर एक्शन क्यों नहीं लेता है अगर कॉलेज प्रबंधन एक्शन लेता कार्रवाई करता तो भू माफिया के हौसले इतने बुलंद ना होते जो लगातार विश्विद्यालय की जमीन पर कब्जा करके अपना आलीशान मकान का निर्माण करबाते समाजिक कार्यकर्ता द्वरा पूर्व में भी कई बार पत्राचार किया जा चुका है। मगर अधिकारियो एवं नेताओ का सरंक्षण भू माफिया को मिला हुआ है जिसके चलते इन पर कार्यवाई नही हो रही है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story