×

Liquor Shops Closed: शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, इतने दिन बंद रहेगी दुकान

Liquor Shops Closed Date and Time: शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। जीं हां मध्य प्रदेश में नगर निगम चुनाव शुरू हो रहे हैं। चुनाव की वजह से 2 दिन तक शराब नहीं मिलेगी।

Vidushi Mishra
Published on: 5 July 2022 1:20 PM GMT
Liquor Shops Closed Date and Time
X

शराब की दुकानें बंद (फोटो-सोशल मीडिया)

Liquor Shops Closed Date and Time: शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। जीं हां मध्य प्रदेश में नगर निगम चुनाव शुरू हो रहे हैं। ऐसे में राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार, राज्य के जिन शहरों में पहले चरण के अंतर्गत नगर निगम चुनाव 6 जुलाई को होने हैं, उन सभी शहरों में 48 घंटे पहले से ही शराब की सभी दुकानें बंद हो जाएगीं। यानी कि चुनाव की वजह से 2 दिन तक शराब नहीं मिलेगी।

राज्य में 6 जुलाई को नगर निगम चुनाव की वजह से 2 दिन तक शराब की दुकाने बंद रहेंगी। ऐसे में अभी से ही शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ने लगी है। दुकानों में शराब बिक्री पर रोक लगने से लोग अपनी जरूरत भर की शराब को खरीदने में लग गए हैं जबकि कुछ लोग तो शराब का स्टॉक जुटाने में भी लगे हुए हैं।

इन जगहों पर इस दिन होंगे चुनाव

चुनाव की जानकारी देते हुए आपको बता दें, कि राज्य में नगरीय निकाय चुनाव दो चरणों में होने हैं। जिसमें से पहला चरण 6 जुलाई और दूसरा चरण 13 जुलाई को निर्धारित है। जबकि पहले चरण के नतीजे 17 जुलाई और दूसरे चरण के नतीजे 18 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

यहां पर पहले चरण में यानी 6 जुलाई को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में चुनाव होगा। इसके बाद 13 जुलाई को कटनी, रतलाम, देवास, रीवा, मुरैना में चुनाव होंगे।

इन चुनावों को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने एक अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना में बताया गया है कि नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रथम चरण हेतु 6 जुलाई एवं द्वितीय चरण हेतु 13 जुलाई का सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्ता लें।

इन दिन होगा नजीतों का एलान

नगर निगम चुनाव के पहले चरण के लिए नतीजों का एलान 17 जुलाई होगा, जबकि दूसरे चरण के चुनावों के नतीजों का एलान 18 जुलाई को होगा। बता दें, इससे पहले नामांकन फॉर्म 11 जून से उपलब्ध हुए थे और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 जून तक थी और नामांकन को वापस लेने की आखिरी तारीख 22 जून थी।

चुनावों के बारे में जानकारी देते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि मंडला, डिंडौरी और अलीराजपुर में निकाय चुनाव नहीं हो रहे हैं। पूरे प्रदेश में 1.53 करोड़ से अधिक मतदाता है। वहीं, पहले चरण में 13 हजार से अधिक मतदान केंद्र होंगे। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखी जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story