×

Indore Fire Incident: सिरफिरे आशिक ने बदले की आग में 7 निर्दोषों को जला डाला, पर बदला नहीं हुआ पूरा

Indore Fire Incident: शहर के एक रिहायशी इमारत को एक सिरफिरे आशिक ने इसलिए आग के हवाले कर दिया, ताकि वो इसमें रह रही अपनी प्रेमिका से बदला ले सके।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 May 2022 5:08 PM GMT
In Indore, the mad lover burnt 7 innocent people in the fire of revenge, but the revenge was not complete.
X

इंदौर: सिरफिरे आशिक ने बदले की आग में 7 निर्दोषों को जला डाला: Photo - Social Media  

Indore Fire Incident: 'बदले की आग' मुहावरे से हम सब वाकिफ हैं। हम सभी किसी न किसी संदर्भ में इसका इस्तेमाल लिखते या बोलते वक्त जरूर करते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में पहली बार यह मुहावरा शब्दशः चरितार्थ होता दिखा है। शहर के एक रिहायशी इमारत को एक सिरफिरे आशिक ने इसलिए आग के हवाले कर दिया, ताकि वो इसमें रह रही अपनी प्रेमिका से बदला ले सके।

इस अग्निकांड (fire incident) में एक दंपति समेत सात लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित को शनिवार रात गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस से भागने के चक्कर में वो अपना हाथ –पैर भी तुड़वा बैठा। फिलहाल वो एमवाय अस्पताल में इलाजरत है।

आरोपी ने पुलिस के सामने उगली सारी बात

इंदौर की स्वर्ण बाग कॉलोनी में आग लगाने का आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित ने बताया कि उक्त मल्टी में ही रहने वाली सना से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। वो भी उसी मल्टी में रहता था। उसके और युवती के बीच 10 हजार रूपये सहित अन्य मामलों को लेकर विवाद भी हुआ था, जिसके कारण छह महीने पहले उसने मल्टी छोड़ दी थी।

आरोपी ने पुलिस को बताया, मैं सनकी लड़की से काफी परेशान हो गया था। उसने मेरे साथ काफी गलत किया। उसने मुझसे खूब खर्चे करवाए। मैंने उसे हमेशा पैसे दिए, कभी उससे पैसे नहीं मांगे। वो हमेशा कुछ न कुछ मांगते रहती थी। बाद में पता चला कि वो बेवकूफ बना रही है। वह कई लोगों से संपर्क में है।

मुझे समझ नहीं आ रहा थी कि क्या करूं

मैंने सोचा उससे कभी बात नहीं करूंगा, तो वो मेरे पीछे पड़ गई। मैं तो केवल उसकी गाड़ी जलाना चाहता था। सोचा था उसके बाद सब खत्म कर दूंगा। मुझे नहीं पता था कि इतना बड़ा कुछ हो जाएगा। मुझे शनिवार सुबह इस घटना के बारे में तब पता चला, जब उसी लड़की ने फोन कर बताया कि मल्टी में आग लग गई है। शाम को पता चला कि ये मामला टीवी में भी आ गया। मुझे समझ नहीं आ रहा थी कि क्या करूं।

फिर मैंने अपने एक दोस्त से बात की, मैंने उससे कहा कि सरेंडर कर दूंगा। बता दें कि आरोपी शुभम दीक्षित उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला है। वह बीते कुछ समय से इंदौर की एक निजी कंपनी में काम कर रहा था। पुलिस के अनुसार, उसके ऊपर हत्या का मुकदमा कायम किया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story