×

Madhya Pradesh: टनल की मिट्टी धंसने से बड़ा हादसा, मजदूरों पर आई आफत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के कटनी जिले में स्लीमनाबाद में शनिवार की शाम ये हादसा हुआ। बताते है कि शाम साढ़े सात बजे के लगभग नर्मदा घाटी परियोजना की टनल की मिट्टी धंसने से हड़कंप मच गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Feb 2022 2:14 AM GMT
Narmada Project Tunnel
X

नर्मदा परियोजना टनल की मिट्टी धंसने से दब गए नौ मजदूर (फोटो-सोशल मीडिया)

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश से बड़ी खबर। कटनी में हुआ बड़ा हादसा। नर्मदा परियोजना से आ रही बड़ी खबर। टनल की मिट्टी धंसने से दब गए नौ मजदूर। घटना की सूचना मिलते ही एक्शन में आ गए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। खुद शुरू की रेस्क्यू की मानिटरिंग। आनन फानन में शुरू किये गए रेस्क्यू आपरेशन में पांच मजदूर सुरक्षित निकाल लिए गए हैं। राहत अभियान अभी जारी है।

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में स्लीमनाबाद में शनिवार की शाम ये हादसा हुआ। बताते है कि शाम साढ़े सात बजे के लगभग नर्मदा घाटी परियोजना की टनल की मिट्टी धंसने से हड़कंप मच गया। घटना के समय टनल में काम चल रहा था।

मजदूरों की तलाश जारी

दाएं तट पर नहर के किनारे अंडर ग्राउंड टनल का निर्माण कार्य चल रहा था। मिट्टी धंसने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। पांच जीवित निकाले गए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। चार मजदूरों की तलाश जारी है।

सीएम चौहान ने हादसे पर दुख जताया है और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिये हैं। डीएम एसएसपी व अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। हादसे के तत्काल बाद ग्रीन कारिडोर बनाकर घायल मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि नर्मदा घाटी परियोजना के दाएं तट पर टनल बनाने का काम चल रहा था कि अचानक टनल की मिट्टी धंस गई हादसे की जांच के आदेश दे दिये गए हैं। बताया जा रहा है कि मजदूर करीब नौ मीटर गहराई में दबे हुए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस को लगाया गया है।

बताया जा रहा कि परियोजना में एक प्राइवेट कंपनी टनल बना रही थी। टनल का काम जून 2023 तक पूरा किया जाना है। अधिकारियों का कहना है कि इस बात की जांच की जाएगी कि निर्माण करा रही एजेंसी ने निर्माण के दौरान सुरक्षा मानकों का उल्लंघन तो नहीं किया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Madhya Pradesh, Narmada Project Tunnel , laborers, Shivraj Singh Chouhan , rescue operation, mud collapsed , tunnel , Narmada project, Katni , latest news,Madhya Pradesh tunnel

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story