×

Madhya Pradesh: सीएम शिवराज का बड़ा एलान, हर माह एक लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हर माह एक लाख युवाओं को रोजगार देने का एलान किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 15 Jun 2021 2:53 AM GMT
CM Shivraj Singh Chouhan
X

Shivraj Singh Chouhan (Photo-Social Media)

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने बड़ा एलान किया है। सीएम शिवराज ने भोपाल के समीप सीहोर में कैबिनेट (cabinet) की अनौपचारिक बैठक में कहा कि एक महीने में 1 लाख युवाओं को रोजगार (Employment) के अवसर दिए जाएंगे। इसके लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नौकरियों के लिए सभी क्षेत्रों में संभावनाएं तलाशी जायेंगे। केवल सरकारी नौकरियों (Government Job) में ही नहीं बल्कि निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जाएंगे। इसके तहत मनी ओरिएंटेड कोर्सेज, पशुपालन, डेयरी विकास, लोहारी, गार्डनिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा लघु और कुटीर उद्योगों पर भी युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि रोजगार के अवसर मुहैया हो सकें।


बता दें कि MP में बेरोजगारी (Unemployment) के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने में लगी है। बीते ही दिन कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने ट्वीट कर कहा था कि बेरोजगारी की चिंता करे सरकार। वहीं सीएम शिवराज ने विपक्ष को जवाब देते हुए ऐलान किया कि प्रदेश में अब युवाओं को रोजगार देने पर सरकार का फोकस होगा और इसके लिए खास कार्य योजना तैयार कर युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाएंगे।

बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस-बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर

गौरतलब है कि प्रदेश की सियासत में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है। 2018 के चुनाव से लेकर अब तक बेरोजगारी के मुद्दे पर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे हैं। कमलनाथ सरकार में बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने के मामले को लेकर बीजेपी हमलावर रही। अब विपक्ष के उठाए जा रहे बेरोजगारी के मुद्दे पर जवाब देने के लिए सरकार ने रोजगार के अवसर मुहैया कराने पर जोर देने की तैयारी कर ली है।

Ashiki

Ashiki

Next Story