×

Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह ने की RSS की संस्था को अलॉट जमीन निरस्त करने की मांग

Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में RSS से जुड़ी संस्था 'उद्योग भारती' को दी जाने वाली 10 हजार स्क्वायर फीट जमीन को निरस्त करने की मांग की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 13 July 2021 2:48 PM GMT
Digvijay Singh
X

दिग्विजय सिंह फोटो- सोशल मीडिया

Madhya Pradesh: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र (Govindpura Industrial Area) में RSS से जुड़ी संस्था उद्योग भारती (Udyog Bharti) को दी जाने वाली 10 हजार स्क्वायर फीट जमीन को निरस्त करने की मांग की है। दिग्विजय सिंह ने कुशाभाऊ ठाकरे ट्रस्ट को आवंटित की गई जमीन के मामले का जिक्र करते हुए सीएम चौहान से इस जमीन का आवंटन निरस्त करने की मांग की है।

दिग्विजय सिंह ने भेल प्रबंधन और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। पत्र में पुराने कई मामलों का हवाला देते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि जिस तरह से पिछले मामलों में आपने कुछ लोगों को जमीन दी, लेकिन कोर्ट के आदेश के चलते आपको जमीन के सौदे को निरस्त करना पड़ा था। इस मामले में भी आगे यही होने की संभावना है। इसलिए उद्योग भारती को दी गई जमीन को तुरंत निरस्त किया जाए वह पार्क की जमीन है, जहां पर मजदूर बैठकर भोजन किया करते थे।

पत्र के माध्यम से कही ये बात

दिग्विजय सिंह ने पत्र में लिखा कि गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया के सार्वजनिक उद्यान की जमीन को आरएसएस की संस्था को कार्यालय निर्माण आवंटित करना बिल्कुल गलत है। इससे पहले कुशाभाऊ ठाकरे ट्रस्ट को आपने जमीन आवंटित की थी। लेकिन जमीन आवंटन के इस आदेश को उच्च न्यायालय ने निरस्त कर दिया था।

RSS को जमीन आवंटित की

दिग्विजय सिंह ने पत्र में यह भी लिखा कि 1970 में निर्मित इस पार्क को गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन पिछले 50 वर्षों से मेंटेन कर रहा है। एसोसिएशन ने गाड़ियों को पार्क करने के लिए जमीन आवंटन की मांग की थी, लेकिन आपने एसोसिएशन को जमीन देने की वजह आरएसएस की संस्था को जमीन आवंटित कर दी।

करोड़ों की जमीन को 25 लाख में दे दिया

दिग्विजय सिंह ने पत्र में यह भी लिखा कि कुशाभाऊ ठाकरे ट्रस्ट को शिवराज सरकार ने 20 एकड़ जमीन आवंटित की थी। जिसे उच्च न्यायालय ने वर्ष 2011 में गैर कानूनी मानते हुए रद्द कर दिया था। कुशाभाऊ ठाकरे ट्रस्ट को करोड़ों रूपये कीमत की यह जमीन सिर्फ 25 लाख रुपये में दी गई थी और वहीं अब सरकार ने लघु उद्योग भारती को 10 हजार वर्ग फीट जमीन सिर्फ 1 रूपये में दी है।

दिग्विजय सिंह कहा कि इस जमीन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर पूर्व उद्योग मंत्री राजेन्द्र सिंह, कैलाश विजयवर्गीय और मैंने वृक्षारोपण किया गया है। आज इसी स्थान पर पहले से लगे हुए पेड़ या तो काट दिए गए हैं या जला दिए गए हैं, जो सरासर गलत है।

Satyabha

Satyabha

Next Story