Madhya Pradesh: खरगोन हिंसा मामले में एक्शन में सरकार, उपद्रवियों के आशियानों पर चला बुलडोजर

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी जुलूस पर पथराव करने वाले उपद्रवियों पर जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए उनके घरों को ढाह दिया है।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi MishraNewstrack Network
Published on: 11 April 2022 10:43 AM GMT
houses collapsed
X

ढहे आरोपियों के आशियाने (फोटो-सोशल मीडिया)

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसा मामले पर राज्य सरकार एक्शन में आ गई है। रामनवमी जुलूस पर पथराव करने वाले उपद्रवियों पर जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए उनके घरों को ढाह दिया है। सोमवार को शहर के संवेदनशील इलाका माने जाने वाले छोटी मोहन टाकीज में भारी पुलिस फोर्स पहुंचीं। जहां पर सरकार के अधिकारियों ने बुलडोजर से हिंसा करने वाले आरोपियों के आशियानों को गिरा दिया।

हिंसा करने वाले आरोपियों पर बुलडोजर से हुई इस कार्रवाई का कांग्रेसियों ने जमकर विरोध किया है। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'मामू का बुलडोज़र बलात्कार करने वालों पर और बलात्कारियों को सहयोग देने वालों पर नहीं चलता। केवल शक्ल देख कर बुलडोज़र चलाए जा रहे हैं।'

आपको बता दें कि 10 अप्रैल को राम नवमी के दिन एमपी के खरगोन में दिन रविवार को शोभायात्रा निकाली गई थी। लेकिन इस यात्रा के दौरान कुछ लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया था। जिसके बाद से पूरे क्षेत्र में हिंसा शुरू हो गई थी। इस बीच हिंसा के दौरान कुछ लोगों ने पेट्रोल बंब का इस्तेमाल भी किया था। इस पूरे घटनाक्रम में आम जनता सहित 20 पुलिसकर्मी पूरी तरह से घायल हो गए थे।

फिलहाल इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इस हिंसा में शामिल आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें बख्सा नहीं जाएगी। रामनवमी के अवसर पर खरगोन में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मध्यप्रदेश की धरती पर दंगाइयों के लिए कोई स्थान नहीं है। यह दंगाई चिन्हित कर लिए गए हैं, इनको छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story