Madhya Pradesh: कंपनी ने फर्जी सर्वर पर लोगों को करोड़ों का लगाया चूना, इंदौर से पकड़े गए दो आरोपी

Madhya Pradesh: इंदौर में फर्जी सर्वर पर लोगों को लाखों-करोड़ों का चुना लगाने वाली कंपनी का पुलिस ने भांडाफोड़ किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 March 2022 12:12 PM GMT
cyber attack
X

साइबर हमला (फोटो-सोशल मीडिया)

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में फर्जी सर्वर पर लोगों को लाखों-करोड़ों का चुना लगाने वाली कंपनी का पुलिस ने भांडाफोड़ किया है। ये कंपनी इंटरनेशनल ट्रेडिंग के जरिए फर्जी सर्वर पर लोगों को ठग रही थी। इस कंपनी ने अब तक 300 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया। ठगी के इस मामले में पीडि़त की शिकायत पर एमपी पुलिस ने दुबई में बैठे सरगना की इंदौर फर्म पर छापेमारी करते हुए कार्रवाई की। जिसमें पुलिस ने इंदौर से कंपनी के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

ठगी के इस मामले में इंदौर से इस कंपनी के दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। दोनों आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है। साथ ही दुबई में रहकर कंपनी चलाने वाले इस मुख्य आरोपी अतुल बिष्ट और मैनेजर मोनिका पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

बड़ा फायदा देने के नाम पर ठगी

धोखाधड़ी के इस मामले में डीसीपी जोन-2 संपत उपाध्याय के अनुसार, निवेश के नाम पर ठगी की जानकारी मिलते ही टीम ने अपोलो प्रीमियर बिल्डिंग पहुंची। जब दफ्तर में एक कंपनी के चलने का खुलासा हुआ। जोकि विदेशी मुद्रा व्यापार के नाम पर लोगों को बेबकूफ बना रही थी। इसके बाद टीम ने कंपनी की घेराबंदी कर आरोपी अनिल उसके पिता सुदर्शन जोकि उत्तरांचल और हरदीप के पिता जीएस सलूने जो सुखलिया के रहने वाले को हिरासत में ले लिया।

सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, ठगी मामले के आरोपी प्रीमियम बिल्डिंग में प्लेटिनम ग्लोबल व बीएनबी नाम की कंपनी संचालित कर रहे थे। ये कंपनी जल्द ही क्रिप्टो करेंसी की तर्ज पर क्वीन कॉइन लॉन्च करने वाली थी। जिसके लिए फॉरेन ट्रेडिंग कंपनी लोगों को बड़ा फायदा देने के नाम से डॉलर में निवेश कराती थी।

पूछताछ करने पर इस कंपनी के कर्मचारी अनिल ने पुलिस को बताया कि अतुल देश से करोड़ों रुपए की ठगी करने का षड्यंत्र रच रहा था। अतुल ने 300 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपए ले लिए थे। जब फायदे का समय आया, तो कंपनी ने उनके खाते में ट्रांजेक्शन होने से मना कर दिया, जिसके बाद पुलिस में शिकायत की गई।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story