×

MP में 60 घंटे का लॉकडाउन,शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह 6 बजे तक सब बंद

पूरे मध्य प्रदेश में सभी शहरों में शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

APOORWA CHANDEL
Published by APOORWA CHANDEL
Published on: 8 April 2021 8:13 AM GMT (Updated on: 8 April 2021 4:38 PM GMT)
MP में 60 घंटे का लॉकडाउन,शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह 6 बजे तक सब बंद
X

लॉकडाउन (फोटो-सोशल मीडिया)

भोपाल: देश में कोरोना बेकाबू हो जा रहा है। कई राज्यों में एक दिन में हजारों नए मामले सामने आ रहे है। वहीं मध्य प्रदेश भी कोरोना की मार झेल रहा है। कोरोना से हालात काफी खराब हो रहे है जिसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल में हुई बैठक में सभी शहरी इलाकों में 60 घंटे का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। मध्य प्रदेश में अब सभी शहरी इलाकों में 60 घंटे का लॉकडाउन रहेगा। जो शुक्रवार शाम 6 बजे से शुरू हो जाएगा और सोमवार सुबह 6 बजे खत्म होगा। सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल में हुई बैठक में यह फैसला लिया।


कोरोना को लेकर हाई लेवल बैठक

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल में सीएम हाउस में अहम बैठक हुई। जहां सीएम शिवराज के साथ सीएस इकबाल सिंह बैंस, पीएस होम राजेश राजौरा, पीएस मुख्यमंत्री, पीएस हेल्थ, डीजीपी विवेक जौहरी मौजूद रहें। साथ ही एडीजी इंटेलिजेंस, कमिश्नर भोपाल संभाग, आईजी भोपाल समेत बाकी अधिकारी उपस्थित रहे। इस बैठक में कोरोना के हालात को लेकर चर्चा की गई। जिसके बाद दो दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया।

फोटो-सोशल मीडिया

5 दिन खुलेंगे सरकारी दफ्तर

कोरोना के इस भयंकर हालात को देखते हुए सरकार ने सभी सरकारी कार्यालयों को सप्ताह में 5 दिन खोलने का आदेश जारी किया है। सरकारी दफ्तर की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। अगला आदेश आने तक सरकारी दफ्तर शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।


बैठक में हुई चर्चा

भोपाल में हुई इस बैठक को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने कोरोना के हालात पर उच्च स्तरीय समीक्षा की है। जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि पूरे मध्यप्रदेश में सभी शहरों में शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। और साथ ही हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट एरिया भी बना रहे है, उसको भी बन्द किया जाएगा। इलाज की सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। निशुल्क उपचार में जहां गुंजाइश है हम वहां व्यवस्था करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story