×

Sanchi Milk Price: सांची दूध के दामों में हुई बढ़ोत्तरी, आम आदमी पर महंगाई का बोझ और बढ़ेगा

Sanchi Milk Price: अब सांची दूध की संशोधित कीमतें कल यानी 21 मार्च 2022 से लागू होंगी।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 20 March 2022 8:58 AM GMT
Sanchi Milk Price
X

सांची दूध के दामों में हुई बढ़ोत्तरी (photo : social media )

Sanchi Milk Price: आम आदमी की जेब पर बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में रोजमर्रा के उपयोग में आने वाली चीजों की बढ़ती कीमतें आम जन को और अधिक हैरान-परेशान कर सकती हैं। हालिया प्राप्त जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भाँरी मात्रा में उपयोग किए जाने वाले सांची दूध की कीमतों मेज भारी इजाफा हो गया है। इसी के मद्देनज़र अब सांची दूध की संशोधित कीमतें कल यानी 21 मार्च 2022 से लागू होंगी।

लगातार बढ़ रही महंगाई और रोजमर्रा के उपयोग की चीज़ों की कीमतों के चलते आम आदमी का जीवन बेहद ही कठिन हो गया है। कोरोना महामारी ने एक ओर जहां गरीबों का काम-धंधा छीन लिया वहीं बगैर उपयुक्त आमदनी के लगातार बढ़ रही खाद्य पदार्थों की कीमत गरीब जन की कमर तोड़ रही है।

आपको बता दें सांची दूध ने अपने उत्पाद की कीमतों में ₹4 से लेकर ₹5 तक अधिकतम बढ़ाने का फैसला किया है, जो कि विभिन्न जगहों के हिसाब से बढ़ी हुई कीमतें भिन्न हैं। हालांकि इसके विपरीत लोगों की मांग थी कि कंपनी अधिकतम ₹2 तक ही कीमतों को बढ़ाए लेकिन कंपनी ने इस मांग को दरकिनार कर दिया है। सांची दूध द्वारा लागू नए दामों के तहत अब कंपनी का फुल क्रीम दूध गोल्ड के दाम में ₹4 प्रति लीटर का इजाफा हुआ है तथा वहीं दूसरी ओर स्टैंडर्ड दूध शक्ति के दामों में भी ₹4 प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज हुई है। इसी के साथ आपको बता दें कि सांची दूध कंपनी के डबल टोंड दूध की कीमत में ₹1 प्रति लीटर का अतिरिक्त इजाफा किया गया है, जिसके चलते कंपनी द्वारा इन विस्तारित कीमतों के बाद अब सांची दूध का एक लीटर का पैकेट अब ₹48 की बजाय ₹53 का मिलेगा वहीं सांची के चाय स्पेशल दूध की कीमत अब ₹43 प्रति पैकेट से बढ़कर ₹47 प्रति पैकेट हो गई है।

अमूल ने भी अपने दूध के कीमतों में इजाफा किया

गौरतलब है कि बीते समय में ही देश विख्यात ब्रांड अमूल ने भी अपने दूध के कीमतों में इजाफा करते हुए ₹2 प्रति लीटर तक कीमत बढ़ाने का फैसला लिया था, जिसके बाद सांची ने भी अब कीमत बढ़ाने का निर्णय लिया है।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story