×

भोपाल में दुर्गा विसर्जन को जा रही भीड़ को सिरफिरे ने रौंदा, 1 की मौत, 6 घायल

भोपाल के अल्पना टाकीज तिराहे पर दुर्गा विसर्जन के दौरान निकले जुलूस में एक कार चालक लोगों को कुचलते हुए भाग गया। इस घटना में एक की मौत हो गई है और 6 घायल हो गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 Oct 2021 4:11 AM GMT
भोपाल में दुर्गा विसर्जन को जा रही भीड़ को सिरफिरे ने रौंदा, 1 की मौत, 6 घायल
X

भोपाल में दुर्गा विसर्जन को जा रही भीड़ को सिरफिरे ने रौंदा।

Madhya Pradesh: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर तेज रफ्तार कार चढ़ाने के बाद एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के भोपाल से सामने आया है। भोपाल के अल्पना टाकीज तिराहे पर दुर्गा विसर्जन के दौरान निकले जुलूस में एक कार चालक लोगों को कुचलते हुए भाग गया। इस घटना में एक की मौत हो गई है और 6 घायल हो गए, जिसमें दो की हालत गंभीर है। सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ देखा गया कि लोगों की ओर से दुर्गा विसर्जन के लिए एक जुलूस निकाला है, जिसमें बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल थी। तभी एक सिरफिरे युवक ने जुलूस में कार घुसाकर लोगों को रौंदने की कोशिश की। इस दौरान जुलूस में भगदड़ मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते हुए देखे गए। भगदड़ में कई लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भ​र्ती कराया गया है। वहीं, मौजूद लोग हंगामा करने लगे। इस पर पुलिस ने लोगों से शांति बनाने की अपील की । लेकिन लोग हंगामा करते रहे, जिसपर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद माहौल और गर्म हो गया।

पुलिस कार्रवाई के बाद श्रद्धालुओं ने किया चक्काजाम

स्टेशन क्षेत्र बजरिया में शनिवार रात 11:15 बजे श्रद्धालु दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान एक सिरफिरे ने तेज रफ्तार कार पीछे से जुलूस में घुसा दी। भगदड़ मचने के बाद कार चालक तेजी से कार रिवर्स कर भाग निकला। इसके बाद मौजूद भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। उधर, पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया जिससे नाराज होकर श्रद्धालुओं ने थाना बजरिया के सामने चक्काजाम कर दिया।

कार रिवर्स कर भाग निकला युवक

भोपाल डीआईजी इरशाद वली के मुताबिक, विसर्जन जुलूस जब स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के सामने से निकल रहा था। इसी दौरान चांदबड़ की ओर से एक तेज रफ्तार कार लोगों को रौंदते हुए जुलूस में घुस गई। लोग जब तक कुछ समझ पाते कार ड्राइवर ने तेज रफ्तार में ही गाड़ी को रिवर्स किया और वहां से फरार हो गया। इस दौरान कुछ लोग घायल हुए हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story