×

Madhya Pradesh: हिजाब विवाद पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का स्पष्टीकरण, हिजाब प्रतिबंधित नहीं है, कोई भ्रम नहीं फैलाना चाहिए

Madhya Pradesh: कॉलेज प्रबंधन की चस्पाए गए नोटिस में हिजाब पर ही बैन लगाने मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हिजाब पर बैन नहीं है। किसी तरह का भ्रम न फैलाया जाए।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 15 Feb 2022 9:15 AM GMT
Madhya Pradesh News
X

Narottam Mishra। 

Madhya Pradesh: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कई नेता और मंत्री भी इस विवाद में कूद पड़े हैं। वहीं, इस विवाद की चिंगारी मध्य प्रदेश तक पहुंच गई है। मध्य प्रदेश के पोस्ट ग्रेजुएट महाविद्यालय दतिया में पहला मामला सामने आया है। दरअसल, सोमवार को दो लड़कियां हिजाब पहनकर कॉलेज आई थी। वहीं, कॉलेज में मौजूद छात्रों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।, जिसको वहां मौजूद कुछ छात्रों ने इसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

बाद में हिंदू संगठनों को इसकी जानकारी मिली, तो हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंचे और हंगामा करने लगे। हिंदू संगठनों का प्रदर्शन देखकर कॉलेज के प्राचार्य ने कॉलेज की दीवार पर एक नोटिस चस्पा दिया, जिसमें सामान्य पोशाक में आने कॉलेज आने के बारे में लिखा था।

गृहमंत्री ने दी ये सफाई

कॉलेज प्रबंधन की चस्पाए गए नोटिस में हिजाब पर ही बैन लगा दिया। इस मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हिजाब पर बैन नहीं है। किसी तरह का भ्रम न फैलाया जाए। साथ में उन्होंने कहा कि दतिया सांप्रदायिक सद्भाव की जीती-जागती मिसाल है। सोशल मीडिया पर दतिया के पीजी कॉलेज की छात्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। मैंने प्रिंसिपल द्वारा जारी किए गए आदेश की जानकारी लेकर कलेक्टर को निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि हिजाब पर बैन को लेकर किसी भी तरीके का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। मेरी अपील है कि प्रदेश में किसी तरह का भ्रम न फैलाया जाए।

इन हिन्दू संगठनों ने किया हंगामा

मिली जानकारी के अनुसार हंगामे के दौरान विहिप के सह प्रभारी मंत्री अजय राज हिंदू, बजरंग दल के सुरक्षा प्रमुख विक्रम सिंह, दुर्गा वाहिनी की जिला संयोजक रानी शर्मा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story