×

MP News: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- मिलेगी छुट्टी, पुलिसकर्मी परिवार सहित देखें 'The Kashmir Files'

'The Kashmir Files': कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और पलायन के दंश पर बनी है फिल्म। 'द कश्मीर फाइल्स' कर रही जबरदस्त बॉक्स ऑफिस कलेक्शन।

aman
Written By aman
Published on: 14 March 2022 7:00 AM GMT
karni sena demand the kashmir files producer director give 50 percent earnings kashmiri victims
X

‘The Kashmir Files’

कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और पलायन के दंश पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर मध्य प्रदेश (MP) सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने घोषणा की है, कि राज्य के सभी पुलिसकर्मियों को अवकाश दिया जाएगा, ताकि वो अपने परिवार के साथ 'द कश्मीर फाइल्स' देख सकें।

इतना ही नहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के डीजीपी को इस संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिए हैं। गौरतलब है, कि बीते शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' इन दिनों सुर्ख़ियों में है। देशभर में इस फिल्म की चर्चा हो रही है। देशभर में इस फिल्म को मात्र 500 स्क्रीन ही मिले हैं, बावजूद इसने कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने से पहले ही यह फिल्म कई तरह के विवादों में घिरती नजर आई। सबसे पहले इसकी रिलीज रुकवाने के लिए ही कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया।

विवेक रंजन अग्निहोत्री 2018 से जुटे थे प्रोजेक्ट पर

इस फिल्म के लिए इसके निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री साल 2018 से ही काम कर रहे थे। 'द कश्मीर फाइल्स' लोगों के बीच काफी समय से चर्चा का विषय बनी रही है। हालांकि, फिल्म रिलीज होने के बाद से ही इसका प्रदर्शन बेहतर नजर आ रहा है। साथ ही, यह फिल्म कई अनछुए पहलुओं को भी दिखाने में सफल रही है, जिसे फिल्म इंडस्ट्री अब तक दिखाने से बचती रही। थी अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार अभिनीत इस फिल्म ने वीकेंड में बॉक्स कलेक्शन में नया मुकाम हासिल किया।

ताबड़तोड़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म के ताबड़तोड़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखकर कहा जा सकता है, कि विवेक रंजन अग्निहोत्री की इस फिल्म को साप्ताहिक छुट्टी का भरपूर फायदा मिला। फिल्म ने रविवार को करीब 14 करोड़ की कमाई कर ली है। इस कमाई के बाद 'द कश्मीर फाइल्स' कोरोना काल की पहली ब्लॉकबस्टर मूवी मानी जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story