×

मध्य प्रदेश के इस जिले में कोरोना वैक्सीन के दोनोंं डोज नहीं लिए तो होगी FIR, DM ने दिए सख्त आदेश

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के लोग कोरोना वैक्सीन लेने में अब बहानेबाजी नहीं कर पाएंगे। अगर वो अब ऐसा करते हैं तो उनके खिलाफ FIR भी दर्ज होगा। इस संबंध में सिंगरौली के डीएम राजीव रंजन मीना ने आदेश पारित किया है।

aman
By aman
Published on: 12 Nov 2021 9:15 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2021 9:33 AM GMT)
मध्य प्रदेश के इस जिले में कोरोना वैक्सीन के दोनोंं डोज नहीं लिए तो होगी FIR, DM ने दिए सख्त आदेश
X

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के लोग कोरोना वैक्सीन लेने में अब बहानेबाजी नहीं कर पाएंगे। क्योंकि, अगर वो अब ऐसा करते हैं तो उनके खिलाफ सामान्य कार्रवाई के साथ FIR भी दर्ज होगा। इस संबंध में सिंगरौली के डीएम राजीव रंजन मीना ने आदेश पारित किया है। डीएम के आदेश के मुताबिक, अगर स्थानीय निवासी 15 दिसंबर 2021 तक दोनों ही डोज नहीं लगवाए तो उन्हें सार्वजनिक कार्यक्रमों, होटल, तथा निजी संस्थानों या कंपनियों में नौकरी करने वालों आदि पर क्रिमिनल केस दर्ज होगा।

जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक, जो भी व्यक्ति कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज नहीं लगवाएंगे उन्हें परियोजनाओं, होटलों, निजी कंपनियों सहित अन्य संस्थानों में काम करने की अनुमति नहीं जाएगी। साथ ही, 15 दिसंबर 2021 के बाद सिर्फ उन लोगों को इस आदेश से रियायत मिलेगी, जिन्हें डॉक्टरी परामर्श के बाद इससे राहत देने के लिए कहा गया होगा।

वैक्सीन नहीं तो राशन नहीं

गौरतलब है, कि सिंगरौली के डीएम के आदेश से पहले खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने भी इसी तरह का आदेश पारित किया था। जिसमें विभाग ने कहा था, कि राशन उसी परिवार को दिया जाएगा, जिसके सदस्यों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हो।

इंदौर में दूध और इष्ट देव के दर्शन तक नहीं होंगे

वहीं, मध्य प्रदेश के एक अन्य जिले इंदौर में स्थानीय नागरिक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज जल्द नहीं लगवाएंगे, तो उन्हें 30 नवंबर 2021 के बाद ना तो दूध मिलेगा और न ही राशन। या अन्य कोई जरूरी सामान। इतना ही नहीं, बिना वैक्सीन आप अपने इष्ट देव के दर्शन करने किसी मंदिर तक नहीं जा सकते। बता दें, कि इस फैसले पर इंदौर के सभी व्यापारी एसोसिएशन और मंदिर प्रबंधकों की सहमति है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर एहतियातन ये कदम उठाए जा रहे हैं। हालांकि, एमपी में कोरोना के मामले नियंत्रण में हैं। बावजूद अलग-अलग जिलों के डीएम और प्रशासन ने वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने को लेकर मुहिम छेड़ रखी है। इसी के तहत अब व्यापारी एसोसिएशन, सामाजिक संगठन, मंदिर प्रबंधन सहित अन्य संगठन कोरोना के विरुद्ध एकजुट होकर मैदान में उतरे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story