वैक्सीन लगवाने के डर से पेड़ पर चढ़ा युवक, डोज खत्म होने पर उतरा

Corona Vaccine: मध्य प्रदेश के राजगढ़ का एक मामला सामने आया है। एक युवक टीका लगवाने के डर से पेड़ पर चढ़ गया ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 26 Jun 2021 2:49 AM GMT
वैक्सीन लगवाने के डर से पेड़ पर चढ़ा युवक
X

वैक्सीन लगवाने के डर से पेड़ पर चढ़ा युवक (फोटो - सोशल मीडिया)

Corona Vaccine : देश भर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से बचने के लिए लोग वैक्सीन (Vaccine) लगवा रहे हैं वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ का एक मामला सामने आया है। जिसमें एक युवक टीका लगवाने के डर से पेड़ पर चढ़ गया और तब तक नीचे नहीं उतरा जब तक केंद्र (Center) में वैक्सीन खत्म नहीं हो गई।

आपको बता दें कि अभी भी लोगों में वैक्सीन लगवाने में कई तरह का भ्रम देखने को मिल रहा है। इस भ्रम के चलते मध्य प्रदेश के शख्स ने वैक्सीन लगवाने के डर से पेड़ पर चढ़ गया और अपनी पत्नी का आधार कार्ड भी अपने पास रख लिया जिससे की उसकी पत्नी भी वैक्सीन न लगवाए। वह पेड़ से तब तक नहीं उतरा जब तक केंद्र में वैक्सीन खत्म नहीं हो गई।

कोरोना टीकाकरण (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

यह पूरा मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के पाटन कला गांव का है। यहां पर गांव के लोगों का वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी। टीकाकरण केंद्र में इस गांव के लोगों को बुलाया गया था। लेकिन इस टीम को देखकर इस शख्स के मन में वैक्सीन को लेकर डर पैदा हो गया और इसी डर की वजह से कंवरलाल पेड़ पर चढ़ गया और अपनी पत्नी को भी इस वैक्सीन लगवाने से रोका और उसका आधार कार्ड लेकर चढ़ गया जिससे वह भी यह टीका न लगवा सके।


आपको बता दें कि युवक के मन में इस बात का डर बैठा था कि कहीं वैक्सीन लगवाने से उसे बुखार न आ जाए। इसी वजह से वह वैक्सीन लगवाने से बच रहा था। जिसके लिए वह पेड़ पर चढ़ गया। और अपनी पत्नी का भी आधार कार्ड लेकर चढ़ गया। इस बात की जानकारी मिलते ही बीएमओ डॉ. राजीव न इस शख्स की काउंसलिंग की और उसके मन में बसे डर को बाहर निकाला।

Shraddha

Shraddha

Next Story