TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Ujjain Mahakal Temple : महाकाल मंदिर में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से दो की मौत, चार घायल

Ujjain Mahakal Temple : मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Sep 2024 1:56 PM GMT (Updated on: 27 Sep 2024 4:30 PM GMT)
Ujjain Mahakal Temple : महाकाल मंदिर में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से दो की मौत, चार घायल
X

Ujjain Mahakal Temple : मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है। बारिश के दौरान मंदिर के चार नम्बर द्वार के पास एक निर्माणाधीन धर्मशाला की दीवार गिर गई है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि चार लाेग घायल हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने सभी घायलों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

उज्जैन में भारी बारिश आफत बनकर सामने आई है, यहां महाकाल मंदिर के द्वार नंबर चार के एक बन रहे धर्मशाला की दीवार ढह गई है। सूचना पाकर आनन-फानन में पहुंची रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य शुरू किया। दीवार के मलबे के नीचे दबे छह लोगों को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हुई है। मृतकों की पहचान जयसिंहपुरा निवासी फरहीन (22) और शिवशक्ति नगर निवासी अजय (27) के रूप में हुई है। वहीं, शारदा बाई (40) और रूही (3) और दो अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

बारिश के कारण गिरी दीवार

महाकाल मंदिर समिति प्रशासक गणेश धाकड़ ने बताया कि यहां महाराज वाड़ा स्कूल था, जिसे हेरिटेज बिल्डिंग (धर्मशाला) के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां लगातार हो रही बारिश के कारण इसकी दीवार गिर गई थी, जिसकी चपेट में छह लोग आ गए थे। रेस्क्यू टीम ने आनन-फानन में सभी को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया है। इसमें से दो लोगों की मौत हो गई है।

वहीं, कलेक्टर नीरज सिंह ने कहा कि घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। चार घायल और दोनों मृतकों की पहचान कर ली गई है, दो अन्य घायलों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

पहले भी हो चुका हादसा

बता दें कि इससे पहले महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान भी हादसा हो गया था। यहां होली में गुलाल उड़ाने के दौरान आग लग गई थी। इस हादसे में 14 लोग झुलस गए थे, जिसमें एक एक की उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story