×

Bihar News: आदमखोर बाघ ने मां-बेटे को बनाया अपना शिकार, खेत में काम करने गए थे

Bihar News: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के बाघ ने बगहा में गन्ने के खेत में दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। गांव निवासी 10 साल के बेटे के साथ मां (35) में घास काटने गए थे।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 8 Oct 2022 8:21 AM GMT (Updated on: 8 Oct 2022 12:55 PM GMT)
Man-eating tiger of VTR kills mother son who went to work in the field in Madhya Pradesh
X

मध्य प्रदेश: VTR के आदमखोर बाघ ने खेत में काम करने गए मां बेटे को मार डाला

Bihar News: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (Valmiki Tiger Reserve) के बाघ ने शनिवार को फिर से कहर बरपाया है। उसने बगहा में गन्ने के खेत में दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। शुक्रवार देर शाम वीटीआर से सटे गांव निवासी 10 साल के बेटे के साथ मां (35) में घास काटने गए थे, तभी बाघ ने अचानक से दोनों पर हमला कर दिया। और उन्हें अपना शिकार बना लिया। गन्ने के खेत से दोनों की लाशें मिली तो लोग दंग रह गए।

पिछले 9 माह में बाघ ने अब तक 10 लोगों को अपना शिकार बनाया है। इनमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। अब यह बात आदमखोर बन चुका है। इससे पहले भी लोग कई बार इस बाघ को मरवाने की मांग लेकर हंगामा कर चुके हैं। लोग लगातार बाग से निजात पाने की वन विभाग से गुहार लगा रहे हैं।

वन विभाग ने 7 अक्टूबर को मारने का आदेश जारी किया था

हालांकि वन विभाग की टीम ने लोगों को जंगल की तरफ खेत में जाने से पहले ही मना किया है। वन विभाग का कहना है कि बाघ को 7 अक्टूबर को ही मारने का आदेश जारी किया जा चुका है। इतना ही नहीं बिहार एसटीएफ की एक टीम भी बांके इंटर एनकाउंटर के लिए जंगल में उतर चुकी है। बाघ को देखते ही शूट करने का आर्डर निकाला जा चुका है। तेजतर्रार सूत्रों की टीम बाघ को मारने के लिए अभियान चला रही है। जल्द ही इस बात को मार गिराया जाएगा।

बाघ को आदमी का शिकार करना इसके लिए आसान लगने लगा

बता दें कि यह बाघ हड़नाटांड, चिउटाहा में गन्ने के खेतों के साथ-साथ वीटीआर डिवीजन के राघिया और गोबरधना वन रेंज में लगातार मूवमेंट कर रहा है। हालांकि यह बाघ कई दफा जंगल में जाना चाहा लेकिन पिता के डर से अंदर नहीं गया। इसके बाद बाहर ही भोजन की तलाश करने लगा। पहले एक बुजुर्ग को पहला शिकार बनाया। इसके बाद आदमी का शिकार करना इसके लिए आसान लगने लगा।

फिर एक के बाद एक आदमी का शिकार शुरू कर दिया। 12 सितंबर को खेत में काम करने गई महिला को भी बाघ ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद 13 सितंबर को बाघ को पकड़ने का आदेश जारी किया गया। उस दिन से वन विभाग की टीम पीछा करने लगी। पटना और हैदराबाद की टीम बाघ को पकड़ने पहुंची। अब तक सफलता हाथ नहीं लग पाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story