×

MP Video Viral: लखनऊ के बाद मध्यप्रदेश में दर्दनाक घटना, साईंबाबा के मंदिर शख्स की हार्ट अटैक से मौत,

Madhya Pradesh Video Viral: एमपी के कटनी में एक शख्स साईंबाबा के मंदिर में पूजा कर रहा था। तभी उसे दिल का दौड़ा पड़ गया और उसने साईंबाबा के सामने ही दम तोड़ दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Dec 2022 12:09 PM GMT
Man worshiping in Sai Baba temple dies of heart attack
X

Man worshiping in Sai Baba temple dies of heart attack (Photo - Social Media)

Madhya Pradesh: इन दिनों हर्ट अटैक से होने वाली मौतों के खूब मामले सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों जबलपुर में चलती बस में ड्राइवर को दिल का दौड़ा पड़ने का मामला सामने आने के बाद मध्य प्रदेश से एक और मामला सामने आया है। एमपी के कटनी में एक शख्स साईंबाबा के मंदिर में पूजा कर रहा था। तभी उसे दिल का दौड़ा पड़ गया और उसने साईंबाबा के सामने ही दम तोड़ दिया। घटना का वीडियो मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मृतक का नाम 42 वर्षीय राकेश मोहानी बताया जा रहा है। वह कटनी के संतनगर में रहता था। वह गुरूवार को कुठला थाना क्षेत्र के पहरुआ कृषि उपज मंडी में स्थित साईं मंदिर में दर्शन के लिए आया था। मंदिर में साईं बाबा की प्रतिमा के सामने मत्था टेकने के लिए झुका तो फिर नहीं उठ सका। वह काफी समय तक उसी स्थिति में बैठा रहा। जब लोगों ने पास जाकर देखा जो उसके शरीर से प्राण निकल चुके थे।

क्या है वीडियो में

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में राकेश मोहानी मंदिर के गर्भगृह में साईं बाबा की प्रतिमा का परिक्रमा कर रहा है। परिक्रमा पूरी करने के बाद वह साईं बाबा के सामने शीश झुकाकर बैठ जाता है। काफी देर तक एक ही मुद्रा में उसे देखने के मंदिर में मौजूद अन्य लोगों को शक होता है। मंदिर प्रबंधन के लोग जब उसके करीब जाकर उसके शरीर को हिलाते-डुलाते हैं तो उसमें कोई हरकत नहीं होती। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया जाता है, जहां डॉक्टर उसे मृत घोषित कर देते हैं।

आर्थिक तंगी से परेशान था राकेश

मृतक राकेश मोहानी आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। वह गुजारे के लिए एक मेडिकल की दुकान में काम करता था। बताया जा रहा है कि वह साईंबाबा का बड़ा भक्त था और हर गुरूवार को उनके दर्शन करने जरूर जाया करता था। मृतक के परिवार में पत्नी और एक छोटी बच्ची है। वह संतनगर में किराए के मकान में रहता था। परिजनों ने राकेश का पोस्टमार्टम नहीं कराया, इसलिए मौत की असल वजह सामने नहीं आ पाई। हालांकि, डॉक्टरों का मानना है कि मौत का संभावित कारण हार्ट अटैक ही हो सकता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story