×

Rewa News: पंचतत्व में विलीन हुआ रीवा का लाल, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

Rewa News: विंध्य क्षेत्र के रीवा जिले के माटी के लाल ने एक बार फिर देश की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है शहीद फौजी का पार्थिव शरीर आज उनके गृह ग्राम सिरमौर थाना क्षेत्र के ग्राम उमरी पहुंचा है जहां रीवा सहित पूरे देश में मातम छा गया है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 3 March 2023 10:51 AM GMT
Rewa News
X

Rewa News: विंध्य क्षेत्र के रीवा जिले के माटी के लाल ने एक बार फिर देश की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है शहीद फौजी का पार्थिव शरीर आज उनके गृह ग्राम सिरमौर थाना क्षेत्र के ग्राम उमरी पहुंचा है जहां रीवा सहित पूरे देश में मातम छा गया हैग्राम उमरी में नम आंखों से लोगों ने अपने लाल को अंतिम विदाई दी और उनके दर्शन किए इस दौरान गांव में भारी भीड़ देखी गई। रीवा जिले के सिरमौर क्षेत्र के ग्राम पंचायत उमरी निवासी अरुण मिश्रा उम्र 47 वर्ष जो आर्मी मे मेरठ रेजीमेंट असम में तैनात थे, ड्यूटी के दौरान अचानक ह्रदय गति रुक जाने से उनका दुखद निधन हो गया है,

आज सुबह उनका पार्थिव शरीर आर्मी वाहन के माध्यम से ग्राम पंचायत उमरी लाया गया, जहा उनके अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं, पूरे गांव मे शोक की लहर है, लोग गमगीन हैं, दोपहर 12 बजे तक अंतिम संस्कार पूरे विधि विधान और राजकीय सम्मान के साथ उमरी गांव में ही किया जाएगा। परिजनों ने बताया कि यारों लगभग 2 माह पहले घर आए थे और छुट्टी बिताने के बाद वापस चले गए थे बताया गया है कि वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

उनके 2 पुत्र हैं जो गांव में ही रह कर पढ़ाई करते हैं विंध्य के रीवा जिले के उमरी गांव के माटी के लाल अरुण मिश्रा के शहीद होने की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैली जिसके बाद पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ा चारों ओर देशभक्ति के नारे लगाए जा रहे थे। रीवा पुलिस एवं प्रशासन चप्पे-चप्पे पर सिरमौर क्षेत्र में तैनात किया गया था भारी सुरक्षा के बीच में शहीद सैनिक के पार्थिव शरीर ग्रह ग्राम उमरी पहुंचा जहां अपने लाल को देखने दूरदराज से लोग ग्रह ग्राम उमरी पहुंचे और नम आंखों से दी अंतिम विदाई।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story