×

Rewa News: छात्रावासों में संचालित नहीं हो रहा मेस, अधीक्षिकाओं को दिया गया कारण बताओ नोटिस

Rewa News: रीवा अनुसूचित जाति एवं जनजातीय कार्य विभाग के संयोजक द्वारा छात्रावासों के निरीक्षण के दौरान छात्रावास में काफी अव्यवस्थाएं पायी गयीं। कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 11 Jan 2023 5:08 PM GMT
Mess is not operating in hostels in Madhya Pradesh Rewa, show cause notice given to superintendents
X

रीवा: छात्रावासों में संचालित नहीं हो रहा मेस, अधीक्षिकाओं को दिया गया कारण बताओ नोटिस

Rewa News: रीवा अनुसूचित जाति एवं जनजातीय कार्य विभाग के संयोजक द्वारा छात्रावासों के निरीक्षण के दौरान छात्रावास में काफी अव्यवस्थाएं पायी गयीं। इस पर जिला संयोजक ने मझियार के बालक छात्रावास की अधीक्षक मिथिला प्रसाद पाठक, पथरी के कन्या छात्रावास की अधीक्षिका श्रीमती रहस्यकली शुक्ला, सितलहा छात्रावास अधीक्षक छोटेलाल दीपांकर, जवा की कन्या छात्रावास की अधीक्षिका मुन्नी देवी त्रिपाठी, सिरमौर कन्या छात्रावास की अधीक्षिका कलावती साकेत को अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

जिला संयोजक ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों के मेस में भारी अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं। उपरोक्त स्थिति जिला संयोजक द्वारा छात्रावासों के निरीक्षण के दौरान सामने आयीं। जिला संयोजक ने बताया कि मझियार के अनुसूचित जाति सीनियर बालक छात्रावास में निरीक्षण के दौरान संस्था का मेस संचालित नहीं पाया गया। छात्रावास में केवल 4 छात्र ही उपस्थित पाये गये। छात्रावास में साफ-सफाई का अभाव पाया गया।

एक भी छात्रा छात्रावास में उपस्थित नहीं

उन्होंने बताया कि कन्या छात्रावास सिरमौर के निरीक्षण के दौरान विगत 25 दिसंबर से आज दिनांक तक एक भी छात्रा छात्रावास में उपस्थित नहीं पायी गयीं। अधीक्षिका कलावती साकेत ने मेस संचालित न होने के बाद भी बकायदा छात्राओं की शिष्यवृत्ति की राशि निकाली। पथरी छात्रावास के निरीक्षण के दौरान मेस संचालित होना नही पाया गया। अधीक्षिका रहस्यकली शुक्ला छात्रावास से अनुपस्थित पायी गयीं।

सितलहा छात्रावास के निरीक्षण के दौरान मेस संचालित हो रहा था लेकिन अधीक्षक छोटेलाल दीपांकर अनुपस्थित पाये गये। जवा छात्रावास के निरीक्षण के दौरान मेस संचालित होना पाया गया। छात्रावास में सामग्री नहीं पायी गयी। छात्रावास में गंदगी व्याप्त थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story