MP Rewa News: मजदूरी कर रही महिला के ऊपर धंसी खदान, महिला की हालत गंभीर रीवा के एसजीएमएच में भर्ती

MP Rewa News: रुंझ नदी में खुदाई के दौरान खदान धंसने से एक महिला बुरी तरह से मिटटी में दब गई। खदान में दबने से महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 14 Oct 2022 11:39 AM GMT
Mine collapsed over woman working, womans condition critical, admitted in Rewas SGMH
X

एमपी रीवा: मजदूरी कर रही महिला के ऊपर धंसी खदान, महिला की हालत गंभीर रीवा के एसजीएमएच में भर्ती

MP Rewa News: हीरे की तलाश में लोग अपनी जान जोखिम में डाल रहें हैं। इसके लिए लगातार खनन किया जा रहा है। अवैध खनन (Illegal mining) पर प्रशासन और पुलिस भी कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर पा रही है। पन्ना के साथ साथ छतरपुर, रीवा सतना व यूपी तक से लोग खुदाई करने आ रहें हैं। जानकारी के मुताबिक जिले की रुंझ नदी में हीरा की तलाश (diamond hunt) करने के लिए हजारों लोग दो माह से किस्मत आजमा रहे हैं।

रुंझ नदी में खुदाई के दौरान खदान धंसने से एक महिला बुरी तरह से मिटटी में दब गई। खदान में दबने से महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे पहले जिला अस्पताल पन्ना ले जाया गया। फिर उसे रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर किया है। जहां रीवा के एसजीएमएच में महिला का उपचार चल रहा है।

हीरे की तालाश में महिला ने अपनी जान को डाला जोखिम में

घायल महिला अमानगंज थाना क्षेत्र के जैतपुर टपरियन में रहने वाली सुमन बाई पटेल पति बाबूलाल पटेल उम्र 35 वर्ष बताई गई है। बताया गया की रुंझ नदी में निर्माणाधीन डैम के पास हीरे की तलाश में चाल खोद रही थी।

अस्पताल में चल रहा इलाज

अचानक खदान धंसने से वह मिट्टी के ढेर में दब गई। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचे और मिट्टी का ढेर ज्यादा होने के कारण करीब एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद महिला को बाहर निकाला गया। आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे एसजीएमएच रीवा के लिए रेफर किया गया जहा डॉक्टर उसका उपचार कर रहें हैं ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story