×

Rewa News: कलेक्टर के निर्देश की खनिज विभाग उड़ा रहा है धज्जियां, खाना पूर्ति के लिए होती है कार्यवाही

Rewa News: जिले में कलेक्टर के निर्देशो की ही खनिज विभाग धज्जियां उड़ा रहा है। खनन माफिया को मिला खनिज अधिकारियों का संरक्षण जिसके चलते खनन माफिया धड़ल्ले से करते है खनन।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 10 Jan 2023 4:34 PM GMT
Mineral Department is not following the instructions of Collector in Madhya Pradesh Rewa
X

मध्य प्रदेश: रेवा में खनिज विभाग कलेक्टर के निर्देश का नहीं कर रहा पालन

Rewa News: जिले में कलेक्टर के निर्देशो की ही खनिज विभाग धज्जियां उड़ा रहा है। खनन माफिया को मिला खनिज अधिकारियों का संरक्षण जिसके चलते खनन माफिया धड़ल्ले से करते है खनन। मीडिया में खबर चलने के बाद दिखाने के लिए कर देते है छोटी मोटी कार्यवाही।

आपको बता दे कि रीवा जिले के ऐसे कई स्थान है जहां अवैध खनन जोरो से हो रहा है। पूर्व में इन स्थानों पर लोगो की जान भी जा चुकी है। बनकुइया, बाबा बैजनाथ, कोठी, मधेयपुर, नौबस्ता, त्यौथर तमस नदी, के साथ साथ अन्य कई जगहों पर अवैध खनन चल रहा है। मगर खनिज विभाग की टीम द्वारा मात्र नाम मात्र की कार्यवाही कर खाना पूर्ति की जा रही है।

रोजाना 50 से ज्यादा ट्रैक्टर ट्राली अवैध रेत का परिवहन करते हैं

वहीं त्योंथर बाजार एवं चिल्ला बाजार के टमस नदी घाट पर त्योंथर पुलिस चौकी से महज बीस कदम की दूरी पर रोजाना 50 से ज्यादा ट्रैक्टर ट्राली अवैध रेत का परिवहन करते है। दिन रात अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर त्योंथर चौकी और SDM व वरिष्ठ अधिकारियों के बंगले के सामने से बेधड़क गुजरते हैं। ऐसे में कार्यवाही न होना अधिकारियों के गंभीरता को दर्शाता है।

रेत माफियाओं पर खाना पूर्ति के लिए कार्यवाही

खनिज विभाग की टीम द्वारा त्योंथर क्षेत्र के कई घाटों का निरीक्षण भी किया गया पर त्योंथर बाजार एवं चिल्ला घाट का निरीक्षण करना अधिकारियों ने उचित नहीं समझा,अगर निरीक्षण किया जाता तो भारी मात्रा में अवैध रेत का भंडारण मौके पर ही मिल जाता, त्योंथर पुलिस चौकी बीस कदम की दूरी पर होने के बावजूद रेत माफियाओं पर इसका कोई भय नहीं है अब देखना होगा खनिज विभाग पूरे मामले पर कितनी गंभीरता दिखाता है या यूं ही खाना पूर्ति के लिए कार्यवाही होती रहेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story