×

MP Missing Children News: डेढ़ सैकड़ा नाबालिगों की होगी तलाश, चलेगा सर्च ऑपरेशन

MP Missing Children News: मध्य प्रदेश पुलिस अब पूरे देश में सर्च ऑपरेशन शुरू करेगी। 'ऑपरेशन मुस्कान पार्ट 3' अभियान चलाकर विभिन्न थाना क्षेत्रों से लापता नाबालिगों को बरामद करेगी।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 28 Oct 2022 10:16 AM GMT
Search for more than one and a half hundred minors missing from Rewa district of Madhya Pradesh
X

डेढ़ सैकड़ा से अधिक नाबालिगों की होगी तलाश, दर्जनभर राज्यों में चलेगा सर्च ऑपरेशन: Photo- Social Media

MP Missing Children News: रीवा जिले से लापता बच्चों के परिजनों के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए पुलिस अब पूरे देश में सर्च ऑपरेशन शुरू करेगी। 'ऑपरेशन मुस्कान पार्ट 3' (Operation Muskaan Part 3) अभियान चलाकर विभिन्न थाना क्षेत्रों से लापता नाबालिगों को बरामद कर पुलिस घरवालों को सुपुर्द करेगी। चलाए जा रहे हैं सर्च ऑपरेशन के संबंध में जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी अनिल सोनकर (Additional SP Anil Sonkar) ने बताया कि विभिन्न थाना क्षेत्रों से 163 लड़के और लड़कियां लापता हैं। जिनके मामले थानों में दर्ज है।

पूर्व में दो अभियानों में बड़ी संख्या में नाबालिगों को बरामद करने के बाद अब पुलिस अभियान का तीसरा चरण नवंबर से शुरू करने जा रही है। देश के दर्जनभर राज्यों में 163 नाबालिगों को बरामद करने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू करेगी।

सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी

एडिशनल एसपी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी किए हैं। अभियान में सभी थानों को पुलिस लाइन से अतिरिक्त वाहन व डीजल उपलब्ध कराया जाएगा उस दिन जानकारी एकत्र करके दूसरे सुबह पुलिस टीमें रवाना की जाएगी।

इन थाना क्षेत्रों से गायब हुए बच्चे

आपको बता दें कि जिले में सबसे ज्यादा लौर थाना क्षेत्र से 12 नाबालिग गायब हैं। इसके अतिरिक्त बैकुंठपुर व पनवार से 11-11 मंनगमा 10 नईगढ़ी 10 सिविल लाइन 9 विश्वविद्यालय 8, सुहागी से 6 मऊगंज 6 कोतवाली से 6 सामान से 6 सिमरिया से पांच सिरमौर से चार गोविंदगढ़ से तीन चाकघाट से दो रायपुर कर्चुलियान थाने से दो जनेह से दो अमहिया अतरैला, सगरा, डभौरा थाने से एक-एक नाबालिग गायब है, जिनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story