×

MP News: मोहन भागवत और अमित शाह के दौरे से सियासी हलचल तेज, विपक्ष उठा रहा सवाल

Madhya Pradesh News: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और गृह मंत्री अमित शाह एक हफ्ते में मध्य प्रदेश दौरे पर आने वाले हैं। जिसे लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 17 April 2022 12:45 PM GMT (Updated on: 17 April 2022 12:47 PM GMT)
MP News: मोहन भागवत और अमित शाह के दौरे से सियासी हलचल तेज, विपक्ष उठा रहा सवाल
X

मोहन भागवत और अमित शाह (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mohan Bhagwat and Amit Shah In MP: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) एक हफ्ते के अंदर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Visit) दौरे पर आ रहे हैं, जिससे प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। दरअसल, मोहन भागवत अखिल भारतीय चिंतन बैठक में शामिल होने के लिए 16 और 17 अप्रैल को भोपाल में आ रहे हैं, जबकि अमित शाह 22 अप्रैल को भोपाल दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वह दो सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

इन दो प्रमुख शख्सियतों का एक साथ मध्य प्रदेश दौरे पर आना, मिशन 2023 और 2024 की तैयारियों का आगाज होना माना जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अभी से ही चुनावी तैयारियो में जुट गई है। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी 15 नवंबर को भोपाल स्थित जंबूरी मैदान में आदिवासी गौरव दिवस में शामिल होने के लिए आए थे।

दौरे को लेकर विपक्ष उठा रहा सवाल

बता दें कि बीजेपी नेताओं और आरएसएस प्रमुख के एक के बाद एक मध्य प्रदेश दौरे को लेकर विपक्षी भी सवाल उठाने लगे हैं। विपक्ष का कहना है कि भाजपा का मध्य प्रदेश संगठन सबसे मजबूत माना जाता है तो किस वजह से प्रधानमंत्री से लेकर गृहमंत्री तक को बार बार राज्य आने की जरूरत पड़ रही है। विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए बीजेपी ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पूरे देश के हैं। मध्य प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेशों में भी उनके दौरे होते रहते हैं तो इसमें सियासत नहीं देखनी चाहिए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story