×

MP News: मुरैना में अवैध पटाखा गोदाम में जोरदार धमाका, 3 की मौत, 7 लोग जख्मी

MP News: मलबे के अंदर और लोगों के दबे होने की आशंका है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Oct 2022 8:15 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2022 8:37 AM GMT)
Morena blast
X

मलबे के नीचे दबे लोगों को निकाला जा रहा (फोटो: सोशल मीडिया )

MP News: उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां पटाखों के एक गोदाम में जोरदार धमाका हुआ, जिससे पूरी इमारत जमींदोज हो गई। मलबे में दबकर तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि सात लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं। मलबे के अंदर और लोगों के दबे होने की आशंका है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस – प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

हादसा जिले के बानमोर कस्बे के पास जैतपुर गांव में हुआ। बताया जा रहा है कि इमारत में जिस समय ब्लास्ट हआ, उस समय निर्माण कार्य चल रहा था। अचानक हुए विस्फोट से पूरा मकान चपेट में आ गया। इसके बाद पूरी इमारत ध्वस्त हो गई। इमारत में किराएदार भी रह रहे थे। ऐसे हताहतों की संख्या आने वाल समय में बढ़ सकती है। जिस गोदाम में हादसा हुआ, उसके मालिक बानमौर निवासी व्यवसायी निर्मल जैन हैं।

हादसे के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। आसपास लोग जोरदार धमाके से सहम उठे। आसपास की इमारतें हिल गईं। कुछ देर के लिए किसी को कुछ समझ नहीं आया। फिर लोग चिल्लाते घटनास्थल की ओर दौड़े। विस्फोट की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीओपी और टीआई वीरेश कुशवाहा मौके पर टीम के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं।

मलबे के नीचे दबे लोगों को निकाला जा रहा

प्रशासन स्थानीय लोगों की मदद से मलबे के नीचे दबे लोगों को निकाल रहा है। अब तक सात गंभीर लोगों को बाहर निकाला जा चुका है, जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। घटनास्थल को सील कर दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story