×

ट्रेन में भयानक आग: अभी-अभी मुरैना के पास बड़ा ट्रेन हादसा, दुर्ग-उधमपुर सुपरफास्ट की चार बोगियां धूं-धूं कर जलीं

MP Breaking News: दिल्ली से छत्तीसगढ़ की यात्रा के दौरान दुर्ग-उधमपुर सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बों में आग लग गई।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 26 Nov 2021 12:28 PM GMT (Updated on: 26 Nov 2021 1:12 PM GMT)
MP News;
X

दुर्ग-उधमपुर सुपरफास्ट ट्रेन (फोटो:सोशल मीडिया)

MP Breaking News: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मुरैना जिले में दिल्ली से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की यात्रा के दौरान दुर्ग-उधमपुर सुपरफास्ट ट्रेन (Durg Udhampur Superfast Train) के चार डिब्बों में आग लग गई। दुर्घटना के मद्देनजर यात्रियों को राहत और चिकित्सकीय सहायता मुहैया कराने के लिए दमकल की गाड़ियां, स्थानीय पुलिस बल और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई है। दुर्घटना के अनुरूप राहत की खबर यह है कि अभीतक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

जाने पूरा मामला

उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के ए1 और ए2 सहित ट्रेन के 4 डिब्बों में हेतमपुर रेलवे स्टेशन से निकलने ही आग लगने की सूचना प्राप्त हुई जिसके तुरंत बाद ही प्रशासन राहत एवं बचाव दल के साथ मौके पर सक्रिय हो गया है। हालांकि अभी तक ट्रेन के डिब्बों में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग लगने से डिब्बों में फंसे यात्रियों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया है।

मौके पर मौजूद सम्बंधित अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना के बाद ट्रेन के आगे के हिस्से को ट्रेन से अलग कर दिया गया है ताकि आग की वजह से आगे कोई और बड़ी दुर्घटना का अंदेशा खत्म हो सके। डिब्बे में लगी आग को बुझाने के लिए मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंच गई है। रेल अधिकारियों द्वारा यह सूचना दी गयी है कि अन्य सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर ही हैं और इस दुर्घटना के चलते किसी भी ट्रेन को रोका नहीं गया है।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने सूचना देते हुए बताया कि ट्रेन में आग लगने की सूचना उन्हें स्थानीय ग्रामीणों ने दी थी जिसके बाद मौके पर दमकल की एक टीम मौके पर पहुंच गयी है तथा स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस कर्मियों की सहायता से आग में फंसे यात्रियों और उनके सामान को ट्रेन से बाहर निकाला जा सका है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story