×

MP News: 450 रूपये में रसोई गैस सिलेंडर देने का ऐलान, शिवराज ने खोला घोषणाओं का पिटारा

MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी वर्ष में अपने पिटारे से और कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि 12वीं में अब 60 प्रतिशत लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दिया जाएगा। प

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Sep 2023 3:51 AM GMT
MP News
X

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (सोशल मीडिया)

MP News: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े मध्य प्रदेश में लोकलुभावन घोषणाओं की बाढ़ आ गई है। कांग्रेस द्वारा कर्नाटक मॉडल अपनाए जाने के बाद सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी भी अब उसी राह पर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं। इस कड़ी में अबकी बार उन्होंने रसोई गैस सिलेंडर को लेकर बड़ी घोषणा की है। बकौल शिवराज अब मध्य प्रदेश में गैस सिलेंडर 450 रूपये में मिलेंगे।

मुख्यमंत्री शनिवार को जन आर्शीवाद यात्रा में शामिल होने खरगोन जिले की बड़वाह विधानसभा के सनावद पहुंचे थे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा - सावन में मैंने कहा, रसोई गैस 450 रूपये में दूंगा। मैं पैसा डालने वाला हूं। उज्जवला में तो डालूंगा, लेकिन जो गैर उज्जवला वाले हैं, उनका रजिस्ट्रेशन भी करवा रहा हूं। अब केवल सावन महीने में ही नहीं, हमेशा 450 रूपये में ही गैस सिलेंडर गरीब बहनों को दूंगा। इस ऐलान से स्पष्ट हो गया कि अब एमपी में गैर उज्जवला योजना वालों को भी सस्ता गैस सिलेंडर मिलने वाला है।

घोषणाओं के पिटारे में और क्या – क्या

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी वर्ष में अपने पिटारे से और कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि 12वीं में अब 60 प्रतिशत लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दिया जाएगा। पहले 75 फीसदी अंक लाने को लैपटॉप मिला करता था। इसके अलावा अगले साल से हर स्कूल में टॉप थ्री पोजिशन पर आने वाले स्टूडेंट्स को भी स्कूटी देने का ऐलान किया।

सनातन धर्म का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे

एमपी सीएम ने सभा में सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना जैसी बीमारियों से तुलना करने वाले तमिलनाडु सीएम के बेटे उदयनिधि के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, सनातन धर्म, सबके मंगल और कल्याण की कामना करता है, जबकि कुछ लोग सनातन धर्म को वायरस, डेंगू, मलेरिया और एड्स कह रहे हैं। आज हम सब प्रस्ताव पारित कर रहे हैं कि सनातन धर्म की निंदा और अपमान को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

शिवराज की घोषणाओं पर कमलनाथ का हमला

चुनावी साल में सीएम शिवराज सिंह चौहान की ताबड़तोड़ घोषणाओं पर कांग्रेस हमलावर है। पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मुख्यमंत्री के 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने के ताजा ऐलान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, शिवराज जी की एक ही कोशिश है कि आचार संहिता लगने तक घोषणाओं की भूल-भुलैया में मध्य प्रदेश की जनता को भटकाया जाए और उसके बाद यह कहना शुरू कर दें कि अगली सरकार में देखेंगे। ना सरकार बनेगी, ना घोषणा पूरी होगी। ना रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी। इसीलिए जब सावन के दोनों महीने निकल गए तब शिवराज जी ने सावन के महीने में 450 में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की। अब जब भाद्रपद का महीना लग गया है, तब कह रहे हैं कि गरीब बहनों को हमेशा 450 रुपए में सिलेंडर मिलेगा।

एमपी में है कांटे की टक्कर ?

अब तक के चुनावी सर्वे मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बता रहे हैं। बेहद मजबूत संगठन होने के बावजूद बीजेपी को 20 सालों के जोरदार एंटी इन्कमबेंसी का सामना करना पड़ रहा है। ऊपर से पार्टी में टिकटार्थियों की अत्यधिक दावेदारी के कारण भगदड़ मची हुई है। आए दिन किसी न किसी नेता के नाराज होने की खबरें और फिर पार्टी छोड़ने की खबरें आती रहती हैं। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक की तर्ज पर कुछ लुभावने वादे का भगवा दल को दबाव में ला दिया है। शिवराज सरकार की घोषणाओं को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story