×

MP Election 2023: प्रचार के आखिरी दिनों में ताबड़तोड़ होंगे नेताओं के दौरे और जनसभाएं, पीएम मोदी भी संभालेंगे मैदान

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार का अंतिम दौर लगभग शुरू हो चुका है। यही कारण है कि आखिरी दिनों में बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे और जनसभाएं देखी जाएगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 3 Nov 2023 8:40 AM GMT
MP Election 2023 BJP Congress Flags
X

MP Election 2023 BJP Congress Flags (Photo -Social Media)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसके प्रचार प्रसार का अंतिम दौर करीब आ चुका है। इसी के चलते भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के अलग-अलग जगह पर ताबड़तोड़ दौरे देखे जाने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिनों के अंदर 14 सभाएं करने वाले हैं और इसी के साथ उनके रोड शो भी आयोजित किए गए हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी जनता के बीच पहुंचकर सभाएं करने वाले हैं और कार्यकर्ताओं को रणनीति समझने वाले हैं। कांग्रेस भी प्रचार प्रसार के इस दौर में पीछे नहीं है और दिग्गज नेताओं की लगभग 22 सभाएं होने वाली है। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी नरेला में रोड शो भी करेंगे और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 5 नवंबर को इंदौर पहुंचेंगी और विधानसभा 5 के कांग्रेस प्रत्याशी सत्यनारायण पटेल के साथ प्रचार करेंगी।

बीजेपी का विंध्य पर फोकस

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगले 10 दिनों में डेढ़ सौ विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचने वाले हैं। इस प्रचार प्रसार के दौरान वह उसी विधानसभा सीट में रात्रि विश्राम करेंगे जहां पर प्रचार करने के लिए जाएंगे। इस बार बीजेपी का विंध्य पर फोकस ज्यादा देखा जा रहा है। यही कारण है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विंध्य के दौरे पर जाएंगे और यहां चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो करने के अलावा वह संगठनात्मक बैठक का आयोजन भी करने वाले हैं। आज 3 नवंबर को वह रीवा पहुंचेंगे इसके बाद पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके अलावा रोड शो में भी शामिल होंगे।

सिंधिया, तोमर और विजयवर्गीय भी मैदान में

इधर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 3 नवंबर को नीमच पहुंचने वाले हैं। यहां के मनासा विधानसभा में वह कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद सरवानिया महाराजनगर पंचायत में जनसभा करेंगे और इसके बाद ग्राम पलसोड़ा में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा के मंडीदीप में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के साथ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। सिंधिया ने भी चुनावी मैदान संभाल लिया है और वह अशोकनगर की मुंगावली विधानसभा के बहादुरपुर में आम सभा को संबोधित करने के अलावा साडोरा में भी जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर कदवाए में भी उनकी जनसभा रखी गई है। गुना और शिवपुरी की अलग-अलग विधानसभा में उनकी जनसभा आयोजित की गई है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story