MP Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, देखें किस सीट से किसे मिला टिकट

MP Election 2023 BJP Releases First List: भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी जोर-शोर से तैयारियों में जुटी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी करते हुए मध्य प्रदेश में 39 और छत्तीसगढ़ में 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

Aman Kumar Singh
Published on: 17 Aug 2023 10:57 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2023 11:51 AM GMT)
MP Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, देखें किस सीट से किसे मिला टिकट
X
BJP Releases First List Of Candidates (Social Media)

MP Election 2023 BJP Releases First List:: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। दोनों ही राज्यों में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी अभी से जोर-शोर से तैयारियों में जुटी है। भाजपा की तरफ से गुरुवार (17 अगस्त) को पहली लिस्ट जारी करते हुए मध्य प्रदेश में 39 और छत्तीसगढ़ में 21 कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया गया।

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बाद अब बीजेपी भी पूरी तरह चुनाव मोड में आ गयी है। बुधवार को दिल्ली में CEC की बैठक के ठीक अगले दिन बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए अपने कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर दिया।

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मिली स्वीकृति

आपको बता दें, बीजेपी की तरफ से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) ने जारी की है। जिसमें कहा गया है कि जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) की अध्यक्षता में 16 अगस्त को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे। केंद्रीय चुनाव समिति ने एमपी और मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story