×

MP News: रीवा में हवाई अड्डे के लिए निःशुल्क जमीन देगी एमपी सरकार, कैबिनेट ने दी मंजूरी

MP News: जांच एजेंसी की रडार पर धमाके से जुड़े संदिग्धों और आतंकी संगठनों से हमदर्दी दिखाने वाले लोग हैं। इनकी संपत्तियों को खंगाला जा रहा है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 10 Nov 2022 3:52 AM GMT
free land for airport in Rewa
X

रीवा में हवाई अड्डे के लिए निःशुल्क जमीन देगी एमपी सरकार (photo: social media )

MP News: मध्यप्रदेश सरकार ने रीवा में हवाई पट्टी बनाए जाने को लेकर कैबिनेट की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। जिसके चलते रीवा में हवाई पट्टी के विस्तार का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है तो वही विंध्य क्षेत्र के लोगों को एक शानदर एयर पोर्ट की सौगात मिल सकेगी।

सरकार सौपेगी जमीन

दरअसल मंत्रि-परिषद ने रीवा हवाई पट्टी को विकसित करने के लिए रीवा के चोरहटा में जो वर्तमान हवाई पट्टी है। उसका विस्तार करने के लिए जमीन आवंटन पर बड़ा निर्णय लिया है। कैबिनेट ने रीवा के तहसील हुजूर अंतर्गत ग्राम उमरी, चोरहटा और अगडाल सहित कई गांवों की जमीन को विमानपत्तन प्राधिकरण को सौपने का निर्णय लिया है।

सरकार की ओर से जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत उमरी गांव में 1.948 हेक्टेयर, ग्राम चोरहटा की 7.199 हेक्टेयर, ग्राम चौरहटी की 5.391 हेक्टेयर और ग्राम अगडाल की 10.735 हेक्टेयर कुल 25.273 हेक्टेयर अर्थात 61.945 एकड़ भूमि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को निःशुल्क आवंटित करने का निर्णय लिया है।

ज्ञात हो कि विध्य प्रदेश की राजधानी रही रीवा में एयरपोर्ट की महती आवश्यकता महसूस की जा रही थी। जिससे इस क्षेत्र के विकास के पंख को ऊंची उड़ान मिल सके। वहीं सरकार के द्वारा जमीन आवटन के फैसले से अब एयर पोर्ट का विस्तार संभव हो गया है। माना जा रहा है कि इसके निर्माण कार्य की शुरूआत अब जल्द ही की जा सकती है।

एयर कनेक्टिविटी के लिए खजुराहो पर निर्भर

विंध्य क्षेत्र अभी एयर कनेक्टिविटी के लिए खजुराहो पर निर्भर है। जिसका ज्यादा इस्तेमाल टूरिज्म के तौर पर होता आया है, लेकिन रीवा से सीधी फ्लाइट का असर पूरे विंध्य क्षेत्र के उद्योग जगत पर पड़ेगा। हेल्थ सर्विसेस के मद्देनजर भी कनेक्टिविटी असर दिखाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story