×

MP News: ग्वालियर में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के दौरान क्रेन टूटने से हुई तीन की मौत, CM शिवराज ने जताया दुख

MP News: स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक दर्दनाक हादसा हुआ. खबर है कि राष्ट्रीय ध्वज लगाने के समय फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक मशीन टूट गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई.

Ashish Lata
Written By Ashish LataPublished By Chitra Singh
Published on: 14 Aug 2021 9:52 AM GMT
Fire Brigade Hydraulic Machine
X

टूटी हुई फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक मशीन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के एक दिन पूर्व मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में एक दर्दनाक हादसा हुआ. खबर है कि राष्ट्रीय ध्वज लगाने के समय फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक मशीन टूट गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. हादसे के बाद मौके पर तीख पुकार निकल गई. स्थानीय लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को बुलाया और घायलों को नजदीकी जिला अस्पताल में भेजा. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

जानकारी के अनुसार, पोस्ट ऑफिस बिल्डिंग पर स्वतंत्रता दिवस के लिए झंडे की डोरी बदली जा रही थी. कर्मचारी नगर निगम की हाइड्रोलिक फायर ब्रिगेड की ट्रॉली में बैठकर झंडा लगाने की कोशिश कर रहे थे. तभी अचानक जैक उखड़ने से क्रेन टूट गई. इस घटना में 3 की मौत हो गई.

बता दें कि मृतकों में नगर निगम का एक चौकीदार और दो फायरकर्मी शामिल हैं. वहीं घायलों में एक फायर ब्रिगेड का चालक है, जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, "ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति, परिजनों को संबल देने व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति।"

वहीं घटना को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'ग्वालियर में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के दौरान क्रेन में हुए हादसे में कुछ लोगों की मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ.



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story