×

MP Unlock 2021: रात 11 बजे तक खुले रहेंगे रेस्टोरेंट, नई गाइडलाइन जारी

एमपी अनलॉक 26 जुलाई से शुरू होने वाला है। इस दौरान रात 11 बजे तक खुले रहेंगे रेस्टोरेंट...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 19 July 2021 4:50 PM GMT
MP Unlock starts 26 july
X

Mp में रात 11 बजे तक खुले रहेंगे रेस्टोरेंट (social media)

MP Unlock 2021: मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण जारी सख्ती में आज सरकार ने थोड़ी और ढील दे दी है। रात 11 से सुबह 6 बजे का नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने सभी प्रभारी मंत्रियों को निर्देश दिए कि भीड़ भरे आयोजन अभी नहीं किए जाएंगे। सरकार ने 26 जुलाई से स्कूल खोलने की भी गाइडलाइन जारी कर दी है। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को इस बारे में फैसला लेने का अधिकार दिया गया है।

रात 11 बजे तक खुलेंगे रेस्टोरेंट

  • रेस्टोरेंट्स खोलने की समय सीमा पर भी समीक्षा बैठक में फैसला किया गया है।
  • रेस्टोरेंट अब रात 11 बजे तक खोले जा सकेंगे।
  • रात 11 से सुबह 6 बजे का नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।
  • छोटे आयोजनों की अनुमति है पर इनमें कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करना होगा।

मजदूरों का निजी अस्पतालों में टीकाकरण कराएं

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि प्रदेश की सभी औद्योगिक इकाइयां अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों, मजदूरों का निजी अस्पतालों में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराएं।

ऑक्सीजन प्लांट

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कुमार ने कहा है कि अधिक संक्रमण वाले देशों के साथ-साथ केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों पर नजर रखी जाए। प्रदेश में संभाग स्तर सहित जिलों में कोरोना जांच के लिए लैब विकसित की जाएं, ताकि रिपोर्ट मिलने में देर न हो और तत्काल आवश्यक इलाज शुरू किया जाए। सेकेंड वेव के अनुभव को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों में ऑक्सीजन तैयार रखी जाए। समय पर अस्पतालों में बेड बढ़ाने, दवा और उपकरण उपलब्ध रखे जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा 30 सितंबर तक सभी ऑक्सीजन प्लांट शुरू कर दिये जाएं।

ऐसे खुलेंगे स्कूल

ये तय किया गया है कि 11वीं - 12वीं के स्कूल खोलने का फैसला उस जिले की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी लेंगी। जिन जिलों में कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं है अभी वहीं स्कूल खोले जाएं। इस बारे में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी, जिले के प्रभारी मंत्री, कलेक्टर विचार-विमर्श कर फैसला लेंगे। बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए अभिभावकों की सहमति जरूरी होगी। 50 प्रतिशत क्षमता के साथ पहले एक-एक दिन क्लास लगाई जाएगी। अगस्त के पहले सप्ताह से 50% क्षमता के साथ दो-दो दिन कक्षाएं लगाई जाएंगी। कक्षा के 50 प्रतिशत विद्यार्थी दो दिन बाकी 50 प्रतिशत अगले दो दिन आएंगे। एक सप्ताह में चार दिन ही स्कूल लगेंगे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story