×

MP News: मामा बना शकुनि भांजे को ही बना दिया अनाथ, नशीला पदार्थ खिलाकर बनाया गया बंधक

MP News: अपने ही भांजे को खिलाता रहा खाने में नशीला पदार्थ, बहन के हड़पे सारे पैसे ।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 14 Dec 2022 5:05 AM GMT
Rewa Cheating complaint
X

Rewa Cheating complaint (photo: social media )

MP News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के ग्राम टेकुआ में पवन चक्रवर्ती ने चोरहटा थाने में ठगी की शिकायत करते हुए बताया कि राजेश पटेल नाम का व्यक्ति जो अपने आप को अधिवक्ता कहता है, जो- ग्राम टेकुआ का रहने वाला है मुझे अनेको प्रलोभन देते हुए, गुमराह करके मेरे निजी मकान को बेच दिया । मिले 15 लाख रुपये हड़प लिये और मेरे द्वारा पैसे मागे जाने पर मुझे बातों में उलझाते हुए पेरशान कर रहा है। जिससे में अब तंग होकर भाग जाऊं या आत्महत्या कर लूं।

बीते 5 वर्ष पहले मेरे माता पिता की मृत्यु हो गई जिससे मैं हमेशा सदमें में रहता हूँ, इस सदमें से मैं उबर भी नही पाया था कि राजेश पटेल ने मुझे नौकरी दिलाने अथवा ली गई रकम से मेरे खाना और कपड़े की व्यवस्था करने की बात कही थी। जब मेरे द्वारा पैसे मांगे गए तो बहाना करता है और गाली गलौज करके भगा देता है। मेरे माता-पिता द्वारा एकत्रित किये गए धन-संपत्ति को भी मेरे सगे मामा जिनका नाम मनोरंजन यादव व अनंत यादव ने हड़प लिया जो कि राजेश पटेल का समर्थन करते है।

राजेश पटेल के साथ मिलकर षड्यंत्र करके मेरी सारी संपत्ति हड़प ली गयी। मेरी माँ शासकीय कर्मचारी थी, जिनकी नौकरी की दरमियान मौत हो गई थी, जो कि मेरी माँ की जगह मुझे अनुकम्पा नियुक्ति के तौर पर राशि और नौकरी मिलनी थी जिसमें उन्होने मुझे बरगलाते हुए 2016 से लेकर अब तक घुमाते रहे। न तो ये लोग मुझे मेरी माँ की संपत्ति दे रहे हैं, न ही मुझे अनुकम्पा नियुक्ति के तौर पर मिलने वाली नौकरी में कागजी सहायता दे रहे। बल्कि मेरे सारे कागजात अथवा मेरे माता पिता के बैंक के कागजात और जो भी शासकीय जरूरी दस्तावेज हैं, वह सब राजेश ने अपने पास रख लिया है।

खाने में मिलाते थे नशे की दवा

उसने आगे बताया कि मेरे पुस्तैनी मकान को राजेश पटेल के द्वारा धीरेन्द्र पाण्डेय को बिकवा कर राजेश पटेल ने पूरी राशि ले ली है। पीड़ित ने बताया कि मुझे राजेश पटेल के द्वारा तरह-तरह की यातनाएं दी गई और ना ही पहनने को कपड़े दिए जाते थे कुछ खाना दिया जाता था पर उसमें भी कुछ मिलाकर खिलाते थे जिससे मेरी आंखों में कुछ दिखाई नहीं देता था और मैं नशे की हालत में रहता था ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story