×

MP Rewa News: एसपी ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रतियोगिता को किया रवाना, युवाओं को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ

MP Rewa News: राष्ट्रीय एकता दिवस भारत की एकता और अखंडता के सूत्रधार सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष पर एकता दौड़ का आयोजन कॉलेज चौराहा से किया गया।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 31 Oct 2022 5:13 AM GMT
MP Rewa News: एसपी ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रतियोगिता को किया रवाना, युवाओं को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ
X

MP Rewa News: राष्ट्रीय एकता दिवस भारत की एकता और अखंडता के सूत्रधार सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती (Sardar Vallabhbhai Patel's birth anniversary) के उपलक्ष पर एकता दौड़ का आयोजन कॉलेज चौराहा से किया गया। जिसको हरी झंडी दिखाकर एसपी नवनीत भसीन कलेक्टर मनोज पुष्प एवं खेल युवक कल्याण विभाग के समस्त कर्मचारी अधिकारी एवं युवा छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और नशा मुक्ति (Deaddiction) की एवं एकता एवं अखंडता की शपथ लिए कलेक्टर एसपी ने युवाओ को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई है ।

अगर देखा जाए तो मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लगातार मध्य प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिसमें रीवा जिले में प्रहार नामक अभियान चलाकर नशे के सौदागर एवं नशेडियों की कमर तोड़ने का काम रीवा एसपी की टीम बखूबी कर रही है 80 फ़ीसदी से ज्यादा नशे पर अंकुश भी रीवा जिले में लग चुका है।


रीवा जिला नशे का गढ़ माना जाता था

एक समय तो ऐसा था कि रीवा जिला नशे का गढ़ माना जाता था लेकिन अब नशे के तस्करों पर रीवा एसपी नवनीत भसीन ने अपना हंटर चलाकर उनकी कमर तोड़डाली है। रीवा जिले से 80 प्रतिशत नशे का गढ़ खत्म हो चुका है बचे कुचे छोटे-मोटे नशे के तस्करों पर भी जल्द काबू पा लिया जाएगा इन दिनों अपराधियों में पुलिस का खौफ भी देखा जा रहा है।

रीवा एसपी ने तोड़ा नशा का मकड़ जाल

अगर बीते कुछ वर्षों की बात की जाए तो रीवा जिले में बड़े-बड़े नशे के तस्करों ने अपना कब्जा कर लिया था और युवा पीढ़ी को नशे की तरफ धकेल रहे थे मगर विगत 3 माह से रीवा एसपी ने ऐसी चाल चली की नशे के तस्करों में हड़कंप मच गया और वह नशा बंद करने को मजबूर हो गए कल आखिरी बस्ती के द्वारा प्रहार अभियान चलाकर नशेडियों नष्ट नाबूद किये है रीवा एसपी ने ऐसा शिकंजा नशेडियों पर कसा है कि उनकी आने वाली कई पुस्तकें भी नशे के व्यापार से दूर रहेंगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story