×

MP News: मध्यप्रदेश के गांव में सरपंच की दहशत, बुजुर्ग महिला से किया मार-पीट फिर जिन्दा जला देने की धमकी

MP News: बुजुर्ग महिला अपने परिवार के साथ बैठी थी तभी सरपंच आशुतोष द्विवेदी पिता बृजेश द्विवेदी, ने मां बहन की गंदी गंदी गाली दी तथा हमला कर दिया ।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 10 Oct 2022 3:01 AM GMT
Panic of Sarpanch in Madhya Pradesh village, threatening to burn old woman after beating her alive
X

मध्यप्रदेश: गांव तेंदूआ बैलान सरपंच की दहशत, बुजुर्ग महिला से किया मार-पीट

MP News: रीवा जिले में एक तरफ जहां पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन रीवा पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए तत्पर हैं वहीं दूसरी तरफ एसपी के निर्देश की धज्जियां निचले स्तर के कर्मचारी उड़ा रहे हैं। इस तरह का एक मामला थाना शाहपुर के अंतर्गत ग्राम तेंदूआ बैलान (Tendua Ballan) जनपद पंचायत हनुमना का सामने आया है जहां कि थाने के सहायक एएसआई राजमणि रजक (Assistant ASI Rajamani Rajak) ने फरियादियों की रिपोर्ट उनके कहे अनुसार नहीं लिखी और जिन आरोपियों ने सबसे ज्यादा मारपीट की उनका नाम भी नहीं जोड़ा। अब पीड़ित परिवार की महिलाओं ने एसपी से गुहार लगाई है कि जिसने मारपीट की है । उनके दो नाम जोड़े जाएं ।

पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुख्य आरोपी सरपंच का नाम

इस मामले में थाना प्रभारी भी इस जानकारी से अनभिज्ञ रहे कि उनकी नाक के नीचे थाने में एक सहायक एएसआई आरोपियों से मिलकर इस तरह का खेल कर रहा है। जानकारी के अनुशार फरियादियों यशोदा द्विवेदी उम्र 55 वर्ष तथा उनकी पुत्री प्रतिभा द्विवेदी पति रामाश्रय द्विवेदी ने थाने में जाकर रिपोर्ट लिखाई थी की शाम बीते शाम 5:00 बजे घर के सामने वह अपने परिवार के साथ बैठी थी तभी सरपंच आशुतोष द्विवेदी पिता बृजेश द्रुबेदी, प्रांशु द्विवेदी जय शंकर द्विवेदी विजय शंकर आदि ने पुरानी जमीनी विवाद एवं सरपंची चुनाव में बोट ना देने को लेकर रंजिश बस मां बहन की गंदी गंदी गाली दी तथा हमला कर दिया ।


आरोपियों ने पूरे परिवार की हत्या करने की दी धमकी

घटना के अनुसार जयशंकर एवं विजय शंकर द्विवेदी तथा आशुतोष द्विवेदी हाथ में धारदार हथियार व डंडा लिए हमला करने लगे । इसी बीच में गीता द्विवेदी उन्हीं हमलावरों के साथ आई थी वह भी रामाश्रय द्विवेदी के साथ डंडे से हमला करने लगी । गांव में गुहार लगाई तो आसपास के लोग एकत्रित हुए और बीच बचाव किया । इसी बीच में सभी आरोपी पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी देते हुए वापस चले गए।

बताया गया है कि जब फरियादी गण थाने पहुंचे तो वहां जांच अधिकारी राजमणि रजक जोकि सहायक एसआई हैं उन्होंने कहा कि यदि सरपंच आशुतोष द्विवेदी और उसके रिश्तेदार प्रांशु द्विवेदी का नाम लिखवाया तो तुम्हारी रिपोर्ट नहीं लिखी जाएगी। जबकि मुख्य हमलावर सरपंच आशुतोष द्विवेदी और प्रांशु द्विवेदी ही हैं। पुलिस ने इस मामले में धारा 294, 323, 506 और 34 का अपराध पंजीबद्ध किया है।

घायल महिलाओं ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

दोनों घायल महिलाओं ने एसपी को दी गई शिकायत में कहा है कि सरपंच आशुतोष द्विवेदी और जय शंकर द्विवेदी आपराधिक किस्म के व्यक्ति हैं उनके द्वारा पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। वह किसी भी दिन परिवार की हत्या कर सकते हैं इसीलिए पूरा परिवार डरा हुआ है। पुलिस ने आरोपी के नाम पर जयशंकर द्विवेदी गीता द्विवेदी और विजय शंकर द्विवेदी के नाम जमानती धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है जबकि सभी को गंभीर चोटे हैं। इनको जांच के लिए रीवा अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

सवाल ये उठता है कि पुलिस के निचले स्तर के कर्मचारी इस तरह से आरोपियों से मिलकर गेम कर रहे हैं इससे पुलिस प्रशासन और वरिष्ठ अधिकारियों की मंशा पर भी पानी फिरता नजर आ रहा है। सख्त कार्यवाही के लिए मशहूर पुलिस कप्तान इस मामले को ले कर कितने गंभीर होंगे यह तो समय ही बताएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story