×

Rewa News: कड़कड़ाती ठंड में जनसुनवाई में समस्याएं लेकर पहुंच रहे लोग, अधिकारीयों को नहीं आ रहा तरस

Rewa News: मध्य प्रदेश में इन दिनों दाढ़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। इसके बाद भी लाचार, बेबस, मजबूर पीड़ित फरियाद लेकर पहुंच मुख्यालय पंहुच रहे हैं।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 3 Jan 2023 10:44 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2023 11:13 AM GMT)
X

 रीवा: कड़कड़ाती ठंड में जनसुनवाई में समस्याएं लेकर पहुंच रहे लोग, अधिकारीयों को नहीं आ रहा तरस

Rewa News: मध्य प्रदेश में इन दिनों दाढ़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। इसके बाद भी लाचार, बेबस, मजबूर पीड़ित फरियाद लेकर पहुंच मुख्यालय पंहुच रहे हैं। गाव कस्बे में भी विभागीय अधिकारियों के कार्यालय हैं। इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन के द्वारा पता नहीं क्यों समस्या का निराकरण नही हो पा रहा है।

फरियादी भीषण ठंड में अपनी जान को जोखिम में डालकर मुख्यालय आने को मजबूर हैं। अगर इनकी समस्या का स्थानीय स्तर पर ही निपटारा हो जाए तो इनको भटकना न पड़े। मगर जिले में ऐसे कई अधिकारी है जो 4 - 4 सालों से अंगद की तरह पाव जमाकर बैठे है जिनके अड़ियल रवैये के चलते शिकायत का निराकरण नही हो पाता है।

शिकायतों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा

शासन और प्रशासन मौके पर ही लोगों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए चाहे जितना भी अथक प्रयास करें, लेकिन शिकायतों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। पुलिस ,राजश्व की शिकायतों के साथ-साथ बिजली, अतिक्रमण, पानी, की समस्याओं को लेकर जहां लोग 181 में शिकायतें कर रहे हैं। वहीँ जनसुनवाई में भी सैकड़ों किलोमीटर दूर से चलकर मुख्यालय पहुंच रहे हैं।

महज 1 घंटे में ही 25 प्रकरणों की सुनवाई हुई

मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में महज 1 घंटे में ही 25 प्रकरणों की सुनवाई हुई ,जिसमें दूरदराज से आए लोगों ने अपनी समस्याएं बताई है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए लोगों ने कहा कि अतिक्रमण जैसी शिकायत की भी सुनवाई 2 साल से नहीं हो रही है। आपको बता दें कि त्वरित निराकरण ना हो पाने के कारण जहां शिकायतों का अंबार लगता जा रहा है वहीं समस्याएं और विवाद भी बढ़ रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story