×

Rewa News: स्वास्थ्य व्यवस्था से परेशान लोग, बीमार पत्नी को ठेला से ले जाते हुए वीडियो वायरल

Rewa News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सही इलाज न होने के कारण वृद्ध व्यक्ति अपनी बीमार पत्नी को ठेला से कई किलोमीटर तक इलाज कराने जाने के लिए ले जा रहा है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 11 Jan 2023 10:57 AM GMT
X

मध्यप्रदेश: रीवा में स्वास्थ्य व्यवस्था से परेशान लोग, बीमार पत्नी को ठेला से ले जाते हुए वीडियो वायरल

Rewa News: रीवा में विन्ध्य का सबसे बड़ा अस्पताल संजय गांधी अस्पताल होने के बाद भी चिकित्सा व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। मरीज को हॉस्पिटल ले जाने के लिए एम्बुलेंस नही उपलब्ध है, इसमें कहीं न कहीं जिला प्रशासन की लापरवाही उजागर हुई है। खबर मध्य प्रदेश के रीवा जिले से है जहां मानवता को एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई जहां मरीजों को अस्प्ताल तक छोड़ने के लिए एम्बुलेंस तक उपलब्ध नही हो पाई है।

एक ओर मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए कई तरह के दावे कर रही है लेकिन हनुमना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सही इलाज न होने के कारण वृद्ध व्यक्ति अपनी बीमार पत्नी को ठेला से कई किलोमीटर तक इलाज कराने जाने के लिए ले जा रहा है जहां यह स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलती तस्वीर देखी जा रही है यह एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जहां ठेला से बीमार पत्नी को ले जाया जा रहा है।

रामलाल कोल अपनी बीमार पत्नी को ठेला पर लादकर ले जा रहा है

मिली जानकारी के अनुसार रामलाल कोल पत्नी मानवती कुल उम्र 65 वर्ष बताई गई है। जो निवासी हनुमना जहां स्वास्थ्य विभाग की सही सुविधा न मिलने के कारण झोलाछाप डॉक्टरों के पास ले जाने के लिए मजबूर है वहीं यह शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है आखिर ऐसी नौबत क्यों आई है वृद्ध अपनी बीमार पत्नी को ठेला से इलाज कराने के लिए ले जाया जा रहा है। अगर बृद्ध को सही समय पर एम्बुलेंस मिल जाता तो वह अपनी बृद्ध पत्नी को एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुचा पाता । मगर ऐसा नही हुआ कहने को तो सरकार बड़ी बड़ी घोषणा और बादे करती है मगर रीवा जिले में ये बादे खोखले साबित हो रहे है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story