×

Rewa News: घने कोहरे के चलते रीवा में प्लेन क्रैश, 1 की मौत एक गंभीर

Rewa News: प्लेन घने कोहरे के चलते ज्यादा उचाई नहीं ले पाया और जाकर आम के पेड़ में टकराते हुए मंदिर के गुंबज में टकरा गया ।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 6 Jan 2023 5:05 AM GMT
Plane crash in Rewa
X

Plane crash in Rewa (photo: social media )

Rewa News: रीवा शहर के चोराहता थाना क्षेत्र के उमरी गांव में उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब इस भीषण ठंड एवं घने कोहरे में एक प्लेन चोरहटा हवाई पट्टी से उड़कर ट्रेनिंग के लिए पायलट जा रहे थे। जैसे ही कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर उमरी गांव के समीप प्लेन पहुंचता है तभी घने कोहरे के चलते ज्यादा उचाई नहीं ले पाया और जाकर आम के पेड़ में टकराते हुए मंदिर के गुंबज में टकरा गया । मंदिर में तक्कड़ होते ही प्लेन क्रैश हो गया है।

हादसे में दो लोग सवार थे, जिसमें एक सीनियर पायलट की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं दूसरा प्रशिछु पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसकी हालत बहुत ही गंभीर बताई जा रही है। जिसे उपचार के लिए स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। जहां प्रशिछु पायलट का उपचार जारी है।

इस दुर्घटना की मुख्य वजह घना कोहरा बताया जा रहा है क्योंकि 1:00 बजे प्लेन हवाई पट्टी से ट्रेनिंग के लिए उड़ा पर जैसे ही उमरी गांव के समीप पहुंचते हैं। तभी प्लेन ज्यादा ऊंचाई नहीं ले पाया और अंधेरा एवं घना कोहरा होने के चलते आम के पेड़ में टकराते हुए मंदिर के गुंबज में टकरा गया है । वहां के रहवासियों ने बताया कि तकरीबन 1:00 से 2:00 के बीच की घटना है बहुत तेजी से भराम - भराम की आवाज सुनाई दी तो हमें लगा कोई वाहन पलट गया है । जब बाहर जाकर देखा तो प्लेन के टुकड़े जमीन में पड़े दिखाई दिए जिसमे से चीखने की आवाज आ रही थी । इस घटना की सूचना तत्काल ही 100 नंबर पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस एवं स्थानीय लोगो की मदत से उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है और सैनिक स्कूल के स्टाफ को जानकारी दी गई जिसके बाद जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे जवान ने जहां प्लेन के मलबे को हटाने का प्रयास किया ।

बड़े हादसे को आमंत्रित कर रहे ट्रेनिंग

देखा जाए तो ट्रेनिंग सेंटर कहीं ना कहीं बड़े हादसे को आमंत्रित कर रहे हैं क्योंकि शहर में ट्रेनिंग घनी बस्ती के बीच मे दी जाती है जिससे बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है। गनीमत रही कि प्लेन गुम्मज में टकड़ा गया नहीं तो किसी के घर में भी घुस सकता था जिससे बड़ी घटना घट सकती थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story