'इंडी एलायंस का लक्ष्य भारत की संस्कृति पर हमला', बीना से प्रधानमंत्री का INDIA गठबंधन पर प्रहार...तो BJP का टारगेट सेट

PM Modi Attacks INDIA Alliance : पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के बीना में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी इंडिया गठबंधन को घेरा। उन्होंने सनातन विवाद पर खुलकर अपनी बात रखी। जिसके बाद ये लगने लगा है कि, प्रधानमंत्री मोदी आगामी चुनाव में इस मुद्दे को जमकर भुनाएंगे।

aman
Written By aman
Published on: 14 Sep 2023 12:26 PM GMT
PM Modi MP Visit
X

PM Modi (Social Media)

PM Modi MP Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi at Bina) ने सनातन विरोधियों पर एक बार फिर जोरदार हमला बोला। प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन INDIA को निशाने पर लेते हुए कहा, 'कुछ दल समाज को बांटने की कोशिशों में जी-जान से जुटे हैं। भारत की संस्कृति पर हमला ही उनका एकमात्र मकसद है'। पीएम मोदी ने गुरुवार (14 सितंबर) को ये बातें मध्य प्रदेश के बीना में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

गौरतलब है कि, इससे पहले भी सनातन धर्म विवाद (Sanatan Dharma controversy) पर पीएम मोदी ने बड़ी बात की थी। उन्होंने बीजेपी नेताओं से कहा था कि, वो इस पूरे विवाद का सख्ती से जवाब दें। प्रधानमंत्री ने दोबारा सनातन मुद्दे पर बोलकर ये जाहिर कर दिया है कि, अब 2024 लोकसभा चुनाव में इस मुद्दे को भाजपा 'ब्रह्मास्त्र' के रूप में इस्तेमाल कर सकती है।

'इंडी एलायंस का लक्ष्य भारत की संस्कृति पर हमला'

प्रधानमंत्री मोदी 14 सितंबर को देश की 'हृदय स्थली' (मध्यप्रदेश) के बीना पहुंचे। उन्होंने बीना से राज्य को 50,700 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम ने जनसभा को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने सनातन पर जारी 'सियासी विवाद' पर विपक्षी गठबंधन 'INDIA' पर करारा वार किया। प्रधानमंत्री ने कहा, 'विपक्ष ने इंडी एलायंस (INDI ALLIANCE) बनाया है। इसे कोई 'घमंडिया' गठबंधन भी कह रहा है। मुंबई की बैठक में 'घमंडिया गठबंधन' ने पॉलिसी बनाई। उनका छिपा हुआ एजेंडा है। इनकी नीति है कि, भारत की संस्कृति (culture of india) पर हमला करने की। भारतीयों की आस्था पर हमला करने की। ये लोग सनातन को निशाना बना रहे हैं। सनातन परंपरा को ख़त्म करने की सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, महात्मा गांधी, लक्ष्मीबाई ने सनातन से प्रेरणा ली थी। लेकिन, ये घमंडिया गठबंधन के लोग सनातन खत्म करना चाहते हैं। सनातन धर्म को तहस-नहस करना चाहते हैं।'

PM मोदी- हमें सनातन विरोधी मिलकर ताकतों को रोकना है

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, 'इंडी एलायंस के नेता सनातन को खत्म करना चाहते हैं। लेकिन, हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है। उन्होंने कहा, संगठन की शक्ति से, एकजुटता से मंसूबों को नाकाम करना है। मेरे परिवारजनों बीजेपी राष्ट्रभक्ति की, जनशक्ति, जन भक्ति और जनसेवा की राजनीति से प्रेरित है।'

बीजेपी सनातन विरोध को बनाएगी हथियार !

पीएम मोदी के इस संबोधन से एक बात तो स्पष्ट हो गया है कि, बीजेपी आगामी चुनाव में इसे भुनाने को तैयार है। चूंकि, जल्द ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं अगले साल लोकसभा के चुनाव होंगे। उससे पहले पीएम मोदी लगातार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। साथ ही, अब खुलकर सनातन विरोधियों को घेरने भी लगे हैं। अगर, इस मुद्दे को 2024 के चुनावों में हथियार बनाया जाए तो वह बेशक कारगर साबित हो सकता है।

बीजेपी साध रही एक तीर से कई निशाना

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस बात को भली-भांति जानती है कि, इस मुद्दे पर लगातार हमलावर रुख अख्तियार करने से INDIA गठबंधन में फूट पड़ सकता है। साथ ही, हिंदुत्व के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी को घेरने में भी मदद मिलेगी। जानकार तो यहां तक कहते हैं कि, बीजेपी इस मुद्दे को आधार बनाकर दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में अपने ओबीसी कार्ड को और मजबूत कर राज्य में जड़ें जमा सकती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story