MP News: पकड़ा गया एमपी का शातिर नटवरलाल, डेढ़ करोड़ लेने दोबारा वो रीवा पहुंचा था

MP News: बंगाल के नटवरलाल को रीवा में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 35 लाख लेने के बाद डेढ़ करोड़ लेने दोबारा वो रीवा पहुंचा था।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 27 Nov 2022 12:16 PM GMT
Rewa News
X

जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी। 

MP News: बंगाल के नटवरलाल को रीवा में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 35 लाख लेने के बाद डेढ़ करोड़ लेने दोबारा वो रीवा पहुंचा था। करोड़ों के एथेनाल प्लांट को डालने के लिए विदेशी बैंकों से वो सब्सिडी दिला रहा था। उसके द्वारा रीवा के एक व्यापारी को रातों रात करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर बंगाल का नटवरलाल करोड़ों रुपए की ठगी करने वाला था, तभी सिविल लाइन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की जा रही है।

ये है मामला

ठगी का शिकार हुए रीवा के व्यापारी तुषार ताम्रकार ने बताया कि आरोपियों से उसका संपर्क वेयरहाउस स्वीकृति कराने की चर्चा के दौरान हुआ था। जिसके लिए आरोपियों के द्वारा 7 लाख रूपए की मांग की गई थी। एक ही झटके में 7 लाख रुपए मिलने के बाद आरोपी पंकज रघुवंशी और तनमोय मजूमदार निवासी पश्चिम बंगाल के मन में लालच आ गया और उनके द्वारा व्यापारी को वेयरहाउस की जगह एथेनॉल प्लांट डालने की सलाह दे डाली गई।

इथेनॉल प्लांट के लिए आरोपियों ने कहा कि उसे अमेरिका के बैंकों से सब्सिडी मिलेगी जिसमें मात्र उसका 7 प्रतिशत रुपए ही लगना है इसके बाद आरोपियों के झांसे में आकर तुषार ताम्रकार ने उन्हें तकरीबन 35 लाख रुपए और दे दिए। पीड़ित तुषार ने जब प्लांट लगाने की बात को लेकर अपने साथियों से चर्चा की तो इतने बड़े प्लांट को डालने की बात सुनकर सभी हैरत में पड़ गए और जब सीए सहित कुछ जानकारों से चर्चा की तो पता चला कि उसके साथ ठगी हो चुकी है।

आरोपियों को अमहिया थाने के सुपुर्द कर दिया

इधर आरोपी 35 लाख लेने के बाद डेढ़ करोड़ की और मांग कर रहे थे जिन्हें पीड़ित ने अपने जाल में फंसाना शुरू किया और पैसे देने के लिये बंगाल से रीवा बुलाया। पीड़ित के कहने पर आरोपी पैसों के लालच में रीवा आकर एक होटल में ठहर गए, जिस बात की जानकारी पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को दी। इसके बाद पुलिस ने होटल पहुंचकर ठगी करने वालों को हिरासत में ले लिया। देर रात हुई इस कार्रवाई के बाद मामले में आगे की कार्रवाई के लिए आरोपियों को अमहिया थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story