×

Pradhuman Singh Tomar: प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की सरकारी स्कूल की सफाई, देखें कैसे रगड़-रगड़कर MP के मंत्री ने धोया टॉयलेट

Pradhuman Singh Tomar: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हमेशा अपने अनोखे कामों के चलते सुर्खियों में छाए रहते हैं। इस बार वे ग्वालियर के एक सरकारी स्कूल के शौचालय को साफ करने को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 18 Dec 2021 3:47 AM GMT
Pradhuman Singh Tomar
X

प्रद्युम्न सिंह तोमर (फोटो- सोशल मीडिया) 

Pradhuman Singh Tomar: मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Madhya Pradesh Energy Minister Pradhuman Singh Tomar) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। ऊर्जा मंत्री ने ग्वालियर के एक सरकारी स्कूल (Govrnment school in Gwalior) के शौचालय की सफाई की। इस सफाई अभियान के साथ ही उन्होंने सभी शासकीय विद्यालयों के अधिकारियों को शौचालयों को साफ करवाने का आदेश भी दिया।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradhuman Singh Tomar) अक्सर अपने अनोखे कामों के चलते सुर्खियों में छाए रहते हैं। कुछ समय पहले वे बिजली के पोल पर चढ़कर झांड़ियां साफ करते हुए नजर आए थे। इस बार वे ग्वालियर के एक सरकारी स्कूल के शौचालय को साफ करने को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा, ''एक छात्रा ने मुझसे कहा कि स्कूल के शौचालयों में साफ-सफाई नहीं है, जिससे छात्रों को परेशानी होती है।"

दरअलस शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हजीरा के शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय (Government Girls Secondary School, Hazira) पहुंचे। यहां उन्होंने स्कूल के बच्चों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैंने स्कूल के छात्राओं से स्कूल के बारे में चर्चा की, तो बताया कि पढ़ाई तो ठीक होती है परंतु शौचालय गंदे है, जिसके कारण हम शौचालय नहीं जा पाते हैं। बच्चियों की ये बात सुनकर मुझे को पीड़ा हुई, इसलिए मैंने स्वयं शौचालय साफ किया और साथ ही जिला कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर, जिला शिक्षा अधिकारी सहित समस्त प्रशासन को निर्देश दिए है स्कूलों में नियमित साफ सफाई, पीने का पानी सहित अन्य सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिससे हमारे नवनिहालों को कोई परेशानी ना हो। "

मंत्री ने आगे कहा, "साथ ही मैं भारतीय जनता पार्टी के मण्डल अध्यक्ष, समस्त पदाधिकारियों/ कार्यकर्ताओ, पार्षद, पूर्व पार्षद सहित जिम्मेदार नागरिको से आग्रह करता हूँ कि एक एक स्कूल, अस्पताल, अन्य सार्वजनिक स्थानों की निगरानी कर स्वच्छता के प्रति अपना अपना सहयोग दे।"

बता दें कि प्रद्युम्न सिंह तोमर ने स्कूल के शौचालय की सफाई खुद अपने हाथों से की। प्रद्युम्न सिंह तोमर पूरे शौचालय को अच्छे तरीके से रगड़-रगड़कर साफ किया। ऊर्जा मंत्री का यह वीडियो (Pradyuman Singh Tomar Video) अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story