×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Bhopal: हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी, बच्ची की मां ने दर्ज कराई FIR, सीएम ने गठित की एसआईटी

Bhopal News: बच्ची 15 दिन पहले ही हॉस्टल में आई थी। बच्ची की मां के शिकायत पर पुलिस ने धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 1 May 2024 8:10 AM GMT
Rape with 8 year old girl
X

Rape with 8 year old girl (photo: social media )

Bhopal News: मध्य प्रदेश के भोपाल से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। भोपाल के एक निजी बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में मासूम से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बच्ची की मां ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। बच्ची को दाल-चावल में कुछ नशीला पदार्थ खिलाया गया। जिससे वह बेसुध हो गई। होश आया तो एक व्यक्ति उसके साथ गलत काम कर रहा था। जबकि एक अन्य व्यक्ति पास में ही खड़ा था। घटना चार से पांच दिन पुरानी बताई जा रही है। बच्ची 15 दिन पहले ही हॉस्टल में आई थी। बच्ची की मां के शिकायत पर मंगलवार रात पुलिस ने धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है।

अब इस मामले की जांच एसआईटी करेगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के संज्ञान में मासूम से दरिंदगी का मामला जैसे ही संज्ञान में आया, उन्होंने भोपाल विभाग के आला अधिकारियों को एसआईटी गठित कर जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। भोपाल पुलिस आयुक्त ने कहा कि आज ही एसआईटी का गठन कर दिया जाएगा। वहीं मिसरोद पुलिस ने दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आठ साल की मासूम की मां का आरोप है कि बच्ची ने बताया कि जिस व्यक्ति ने उसके साथ दरिंदगी की है, उसे पास खड़ा एक व्यक्ति मोदी साहब कह रहा है। पुलिस पूरे मामले में मासूम बच्ची की काउंसलिंग कराकर कोर्ट के सामने बयान कराने की तैयारी कर रही है। वहीं पुलिस मासूम के सामने नामी स्कूल और छात्रावास की वार्डन सहित अन्य कर्मचारियों-अधिकारियों की परेड कराकर आरोपियों की शिनाख्ती के भी प्रयास कर रही है। इधर 8 साल की मासूम के साथ दरिंदगी के मामले को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार को भी घेरना शुरू कर दिया है।

डीसीपी जोन-दो श्रद्धा तिवारी ने बताया कि प्राइवेट स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की बच्ची के साथ ज्यादती करने का मामला दर्ज किया गया है। मामला अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया गया है। बच्ची की मेडिकल जांचे कराई जा चुकी है। इसके बाद अब उसके कोर्ट में बयान कराए जाएंगे। पुलिस ने बताया कि एक महिला मंगलवार की शाम शिकायत लेकर मिसरोद थाने पहुंची थी। इस शिकायत में उसने बताया कि उसने अपनी 8 साल की बच्ची को करीब दस दिन पहले मिसरोद इलाके के एक बोर्डिंग स्कूल में दाखिला दिलाया था। दो दिन पहले बच्ची ने वीडियो कॉल पर बताया कि उसके प्राइवेट पार्ट व पेट में दर्द हो रहा है।

करीब पांच दिन पुरानी है वारदात

महिला जब अपनी बच्ची से मिलने के लिए पहुंची तो उसने पूरी बात बताई। बच्ची ने बताया कि एक दिन वह अपने कमरे में सो रही थी उसकी नींद खुली तो उसने देखा कि उसके बिस्तर पर तीन अंकल लेटे हुए थे। इनमें से एक अंकल कह रहे थे कि बच्ची की आंख खुल रही है। इसके बाद से ही उसके प्राइवेट पार्ट व पेट में दर्द हो रहा है। इस शिकायत पर जांच करने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। आरोपियों से पूछताछ करने व गिरफ्तारी के मामले में डीसीपी का कहना है कि अभी आरोपी अज्ञात हैं। मासूम के सामने परेड कराकर आरोपियों की शिनाख्ती की जाएगी। आरोपियों का खुलासा होते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story